NationalTop News

मिलीं बेशकीमती चीजें

पीएनबी बैंक में करोड़ों का घोटाला करने वाले नीरव मोदी पर कानूनी शिंकजा कसता ही जा रहा है। ईडी और सीबीआई लगातार नीरव मोदी के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। शनिवार 24 मार्च को सीबीआई और ईडी की टीम ने नीरव मोदी के मुंबई में वर्ली स्थित घर ‘समुद्र महल’ पर छापा मारकर गहनों और घडिय़ों की एक बड़ी बेशकीमती खेप बरामद की।

ईडी के अधिकारियों ने कहा, नीरव मोदी के समुद्र महल लग्जरी आवासीय फ्लैट में 22 मार्च को तलाशी ली गई। उन्होंने कहा, ‘धन शोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत पिछले तीन दिनों में 15 करोड़ रुपये के पुरात्व के आभूषण, 1.4 करोड़ रुपये की महंगी घडिय़ां और अमृता शेरगिल, एम एफ हुसैन और के के हेब्बार जैसे प्रख्यात कलाकारों की 10 करोड़ रुपये के मूल्य की पेंटिग्स जब्त की गई हैं।

ज्ञात हो कि ईडी देश भर में नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के ठिकानों पर 251 छापे मार चुकी है। इसमें लगभग 7,638 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी अटैच की गई है। ईडी और सीबीआई नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की कंपनियों के अधिकारियों के साथ ही पीएनबी के ऑडिटर्स से भी पूछताछ कर चुकी है।

केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने पीएनबी में 12 हजार करोड़ रुपये के कथित फर्जीवाड़ा मामले में नीरव मोदी और उनके चाचा तथा गीतांजलि जेम्स प्रोमोटर मेहुल चोकसी के खिलाफ धन शोधन की दो प्राथमिकी दर्ज की हैं।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar