City NewsTop NewsUttar Pradesh

कोरोना के बाद यूपी पर आई एक और आफत, रात भर डर के मारे जागते रहे लोग

लखनऊ। एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना से जंग लड़ रहा हैं वहीँ कुछ लोग इस विपदा के बीच अफवाह फैलाने से भी बाज़ नहीं आ रहे हैं। दरअसल यूपी में कोरोना वायरस को लेकर एक विचित्र अफवाह उड़ रही है। कई इलाकों में रविवार को अफवाह उड़ी कि रात तीन बजे उठकर थाली या ताली बजाना है और जो ऐसा नहीं करेगा वह पत्थर का हो जाएगा।

इसके बाद गांव और शहरों में काफी लोग घरों से निकलकर सड़कों पर आ गए। एक दूसरे को फोन कर जागने की नसीहत देने लगे। कई घंटे के बाद लोग घरों के अंदर गए। कुछ ने टोटके भी किये। जानकारी मिलने के बाद आला अधिकारियों ने लोगों को किसी तरह की अफवाह से बचने की सलाह दी।

इसी तरह अलीगढ़ में सोमवार तड़के से एक अफवाह तेजी से उड़ाई जा रही है कि कई गांवों में लोग कोरोना बीमारी के चलते सोते के सोते रह गए। रविवार रात एक बजे के बाद से कई गांवों में लोगों ने रात में ही थालियां बजाईं। रातभर सोए नहीं। तड़के चार बजे से ही लोग इसे लेकर चर्चाएं करते रहे।

लोगों का कहना है कि दिल्ली, डिबाई, इगलास, हाथरस में रहने वाले उनके रिश्तेदार के फोन आए हैं, जिन्होंने यह जानकारी दी है कि लोग सोते रह गए हैं। दहशत में आकर घरों के बाहर हल्दी के थापे लगाए जा रहे हैं। दरवाजे पर दीपक जला लिए हैं। तरह-तरह के टोटके किए जा रहे हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH