National

Supreme Court का Youtube चैनल हुआ हैक, चल रहा अमेरिका का वीडियो

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हैक हो गया है। चैनल से सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के सारे वीडियो गायब हैं। चैनल को ओपन करने पर उस पर अमेरिका का वीडियो चल रहा है। अमेरिकी कंपनी ‘रिपल लैब्स’ के क्रिप्टोकरेंसी XRP का ऐड वीडियो शो कर रहा है।

सुप्रीम कोर्ट इस यूट्यूब चैनल पर संविधान पीठों में सुनवाई होने वाले मामलों और सार्वजनिक हित से जुड़े मामलों की सुनवाई का लाइव प्रसारण किया जाता है। हाल ही में, आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुए बलात्कार और हत्या के मामले में सुओ मोटो याचिका पर सुनवाई का लाइव प्रसारण यूट्यूब पर किया गया था।

सुप्रीम कोर्ट के यूट्यूब चैनल पर हैकर्स ने कहां से हमला किया है। इसकी जांच हो रही है। अभी तक किसी ने भी इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। कई जांच एजेंसियां इस पूरे मामले की फिलहाल जांच कर रही है। जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि आखिर ये हैकर्स ने ये हमला कहां से बैठकर किया है।

2018 में भी हैक हुई थी सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट

इससे पहले 2018 में भी हैकर्स ने सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट को हैक कर लिया था। उस दौरान भी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई थी कि आखिर हैकर्स ने कहां से बैठकर सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट को हैक किया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH