Top NewsUttar Pradesh

चाहे माफिया डॉन हो या सामान्य अपराधी, सबसे समान व्यवहार

माफिया डॉन और सामान्यफ अप राधियों से एक समान व्यठवहार, जेल में विशेष सुविधा पर सख्त‍ योगी सरकार, गृह विभाग विजिलेंस डिपार्टमेंट और जेल विभाग की समीक्षा बैठकYogi-Adityanath

माफिया डॉन को मिल रही विशेष सुविधा पर सख्‍त हुई योगी सरकार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जेल में बंद माफिया डॉन और सामान्‍य अ‍पराधियों के साथ एक समान व्‍यवहार करेगी। सभी को एक जैसा खाना व सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। किसी के साथ विशेष व्‍यवहार नहीं होगा।

माफिया डॉन और सामान्यफ अप राधियों से एक समान व्यठवहार, जेल में विशेष सुविधा पर सख्त‍ योगी सरकार, गृह विभाग विजिलेंस डिपार्टमेंट और जेल विभाग की समीक्षा बैठक
Yogi-Adityanath

गुरुवार रात गृह विभाग, विजिलेंस डिपार्टमेंट और जेल विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि राज्य भर की जेलों में बंद सभी माफिया डॉन और सामान्य अपराधियों को एक जैसा खाना और अन्य सुविधाएं दी जाय।

यह भी पढ़ें- उप्र में आज से नहीं दिखेंगी लाल व नीली बत्तियां

सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकारों में अक्सर ऐसा सुनने को मिलता रहा है कि माफिया डॉन जेल में बंद रहकर भी सुख-सुविधापूर्ण जीवन बिता रहे हैं और मोबाइल फोन का बेधड़क इस्तेमाल कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने साफ-साफ कहा कि जेल में चाहे कोई भी अपराधी या आरोपी बंद हो, उन्हें एक जैसा ही भोजन दिया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने जेलों में मोबाइल जैमर्स लगाने के भी निर्देश दिए हैं। योगी सरकार ने जेल अधिकारियों को किसी भी अपराधी के प्रति नरम या उदार रवैया नहीं अपनाने की सख्त हिदायत दी है।

साथ ही कहा है कि जेल प्रशासन इस बात को पूरी तरह सुनिश्चित करेगा कि कोई भी अपराधी बेवजह मेडिकल ट्रीटमेंट के नाम पर कोई छूट या विशेष सुविधा हासिल नहीं करेगा।

सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि समय-समय पर इस बात की सघन जांच होती रहनी चाहिए कि कहीं किसी पुलिसकर्मी का किसी अपराधी या असामाजिक तत्व के साथ गठजोड़ है या नहीं? इसके साथ ही पुलिस महकमे के सभी यूनिट्स में व्याप्त भ्रष्टाचार पर भी रोक लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

=>
=>
loading...