NationalTop News

राष्ट्रपति पद का नामांकन मीरा कुमार बुधवार को करेंगी

राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार, तृणमूल कांग्रेस व वाम दलों से मांगा समर्थनmeira kumar

विपक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार हैं मीरा कुमार

नई दिल्ली| विपक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार अपना नामांकन बुधवार को दाखिल करेंगी। नामांकन दाखिल करने का बुधवार आखिरी दिन है।

विपक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार, राष्ट्रपति पद का नामांकन मीरा कुमार बुधवार को करेंगी
meira kumar

कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि मीरा कुमार जब अपना नामांकन दाखिल करेंगी तब उनके साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह व गुलाम नबी आजाद व मल्लिकार्जुन खड़गे सहित दूसरे वरिष्ठ नेता मौजूद होंगे।

मीरा कुमार का समर्थन कर रहीं 16 पार्टियों के नेताओं में से नामांकन दाखिल करते समय राकांपा के शरद पवार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, माकपा के सीताराम येचुरी व राष्ट्रीय जनता दल नेता लालू प्रसाद के भी रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- कोविंद बुधवार को कश्मीर में सांसदों, विधायकों से मिलेंगे

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार का सामना राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद से होगा। कोविंद पहले ही अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं। राजग उम्मीदवार को चुनाव में स्पष्ट बढ़त हासिल है।

मीरा ने रविवार को निर्वाचक मंडल के सदस्यों से 17 जुलाई को वोट देते समय अपने ‘अंत:करण की आवाज सुनने’ की अपील की थी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति पद संकीर्ण राजनीतिक हित के लिए काम नहीं कर सकता है। कुमार ने शनिवार को एक बयान में कहा था कि भारत के राष्ट्रपति का पद ‘प्रतीकात्मक नहीं’ है।

=>
=>
loading...