Top Newsमुख्य समाचार

‘ना’पाक साजिश बेनकाब, पाक में बैठे आतंकी कश्मीर में फैला रहे दहशत

आतंकी रच रहे हैं कश्मीर को सुलगाने की साजिश, ‘ना’पाक साजिश बेनकाब, पाक में बैठे आतंकी कश्मीर में फैला रहे दहशतterrorist activity in j&k

दो वीडियो में आतंकी रच रहे हैं कश्‍मीर को सुलगाने की साजिश

नई दिल्ली/श्रीनगर। पाकिस्तान में बैठे आतंकी किस कदर कश्मीर को सुलगा रहा है, दो वीडियो में इसका खुलासा हुआ है। एक वीडियो में पाक में बैठे आतंकी श्रीनगर स्थित डीपीएस स्कूल में हुए हमले की लाइव कमेंट्री कर रहे हैं। वहीं दूसरे में हिजबुल मुजाहिद्दीन ने कश्मीर में बुरहान वानी का ‘शहादत दिवस’ मनाकर फिर से सुलगाने की साजिश रची है।

आतंकी रच रहे हैं कश्मीर को सुलगाने की साजिश, ‘ना’पाक साजिश बेनकाब, पाक में बैठे आतंकी कश्मीर में फैला रहे दहशत
terrorist activity in j&k

श्रीनगर के पांथा चौक पर हुए आतंकी हमले के तार पाकिस्तान के लाहौर से जुड़ रहे हैं। एक टीवी चैनल ने दावा किया है उसके पास एक वीडियो है जो हाफिज सईद के कश्मीर में चल रहे आतंकी साजिश को बेनकाब कर देगा। यह वीडियो आतंकी संगठन जमात उद दावा के लाहौर मुख्यालय का है।

यह भी पढ़ें- राष्ट्रपति पद का नामांकन मीरा कुमार बुधवार को करेंगी

इस वीडियो में एक शख्स श्रीनगर के डीपीएस स्कूल में चल रहे आतंकी हमले की लाइव कमेंट्री कर रहा है। सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में ये शख्स श्रीनगर के हमलावरों को लश्कर का मुजाहिद्दीन बता रहा है।

दावा कर रहा है कि आतंकी भारतीय सेना का जमकर मुकाबला कर रहे हैं। इस शख्स के साथ जमात उद दावा चीफ हाफिज सईद का साला हाफिज अब्दुल रहमान मक्की भी बैठा दिख रहा है।

आतंकियों के लिए दुआ

इतनी ही नहीं ये शख्स आतंकियों के लिए ईद की नमाज के दौरान श्रीनगर में हमलावर आतंकियों के लिए दुआ करने के गुजारिश कर रहा है।

बता दें कि फिलहाल जमात उद दावा की कमान हाफिज सईद के साले मक्की के हाथों में है। यह वीडियो सबूत है कि पाक में बैठे आतंकी ही कश्मीर समेत भारत में दहशत फैला रहे हैं।

बुरहान के नाम पर ‘शहादत दिवस’

हिजबुल मुजाहिद्दीन प्रमुख सैय्यद सलाहुद्दीन ने एक वीडियो जारी कर हिजबुल कमांडर बुरहान वानी का ‘शहादत दिवस’ मनाने का फैसला किया है। इस दौरान कश्मीर में एक सप्ताह तक कार्यक्रम होंगे।

वीडियो के जरिये अपील

वीडियो में कश्मीरियों से अपील की है कि 8 जुलाई से लेकर 13 जुलाई तक बुरहान की ‘शहादत’ का उत्सव मनाया जाए। हड़ताल और जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किया जाए।

लंबे समय तक चली हिंसा

बता दें कि 8 जुलाई 2016 को ही हिजबुल कमांडर बुरहान वानी को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया था। इसके बाद से ही कश्मीर में हिंसा का दौर शुरू हुआ है, जो अभी तक बदस्तूर जारी है।

बुरहान को बनाया हीरो

पुलिस सूत्रों के मुताबिक बुरहान वानी को कश्मीर की जनता खासकर युवा एक हीरो के तौर पर देखता है। ऐसे में बुरहान को लेकर एक सप्ताह तक कार्यक्रम आयोजित कर कश्मीर हिंसा को और भड़काना चाहता है।

=>
=>
loading...