आईपीएल 2017

गुजरात ने मुंबई के सामने रखा 177 रनों का लक्ष्य

गुजरात लायंस और मुंबई इंडियंस का मैच, 177 रनों का लक्ष्य, ब्रेंडन मैक्लम का अर्धशतक, दिनेश कार्तिक की नाबाद पारीdinesh karthik

गुजरात लायंस और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल का 16वां मैच

मुंबई| ब्रेंडन मैक्लम (64) के अर्धशतक और दिनेश कार्तिक की (नाबाद 48) संयम भरी पारी की बदौलत गुजरात लायंस ने रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 16वें मैच में मुंबई इंडियंस के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखा है।

गुजरात लायंस और मुंबई इंडियंस का मैच, 177 रनों का लक्ष्य, ब्रेंडन मैक्लम का अर्धशतक, दिनेश कार्तिक की नाबाद पारी
dinesh karthik

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात ने मुंबई के खिलाफ निर्धारित 20 ओवरों में केवल चार विकेट खोकर 176 रन बनाए।गुजरात को पहला झटका पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ड्वायन स्मिथ के रूप में लगा। मिशेल मैक्लेघन ने स्मिथ को नितीश राणा के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा। ड्वायन खाता भी नहीं खोल पाए थे।

यह भी पढ़ें- आईपीएल : पंजाब को हरा दिल्ली ने दर्ज की दूसरी जीत

इसके बाद, कप्तान सुरेश रैना (28) ने मैक्लम के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए महत्वपूर्ण 80 रन जोड़कर टीम को मजबूती देनी की कोशिश की, लेकिन रैना 81 के कुलयोग पर हरभजन सिंह की गेंद पर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा के हाथों लपके गए।

खराब स्वास्थ्य के कारण पिछले मैच में अनुपस्थित रहे मुंबई के गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने इस मैच में शानदार वापसी की और ईशान किशन (11) के साथ दूसरे छोर पर गुजरात की पारी संभाल रहे मैक्लम को 99 के स्कोर पर बोल्ड आउट कर पवेलियन भेजा। मैक्लम ने 44 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाए।

मैक्लम के आउट होने के बाद ईशान ने कार्तिक के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 54 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया, लेकिन मैक्लेघन ने हार्दिक पांड्या के हाथों ईशान को कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया।

ईशान के आउट होने के बाद कार्तिक और जेसन रॉय (14) ने बिना और कोई विकेट गंवाए गुजरात का स्कोर 176 तक पहुंचाया। इस मैच में मुंबई के लिए मैक्लेघन ने दो विकेट लिए जबकि मलिंगा, हरभजन को एक-एक सफलता मिली।

=>
=>
loading...