Regional

पीडीपी, भाजपा राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे

2014_12largeimg26_Dec_2014_200527573

जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर में सरकार गठन के लिए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शनिवार को राज्यपाल एन.एन.वोहरा से मिलकर दावा पेश करेंगे। पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती और भाजपा नेता निर्मल सिंह शनिवार को राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। सूत्र ने बताया, वे यहां अपराह्न 3.30 बजे राज्यपाल से मिलेंगे।

महबूबा मुफ्ती मुख्यमंत्री पद के दावेदार के रूप में सरकार बनाने के लिए राज्यपाल को एक पत्र सौंपेंगी, जबकि निर्मल सिंह पीडीपी को समर्थन देने के लिए पत्र सौपेंगे। सूत्र ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव और महबूबा मुफ्ती के बीच शुक्रवार रात को बैठक हुई, जिसमें यह फैसला लिया गया कि वे शनिवार को राज्यपाल वोहरा से मिलेंगे।

राज्य की 87 सदस्यीय विधानसभा में पीडीपी के पास 27 विधायक (मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद के निधन से पहले 28 थे) हैं। लद्दाख क्षेत्र का एक निर्दलीय विदायक भी पीडीपी को समर्थन दे रहा है। भाजपा के पास राज्य में 25 विधायक हैं। सज्जाद लोन की अध्यक्षता में पीपुल्स कांफ्रेंस (पीसी) के दो विधायकों और एक निर्दलीय विधायक का भी भाजपा को समर्थन है। गौरतलब है कि तत्कालीन मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद के निधन के एक दिन बाद आठ जनवरी को राज्य में राज्यपाल शासन लगाया गया।

=>
=>
loading...