International

जर्मनी: साल 2000 के बाद से 11 आतंकी हमले नाकाम

holger-muench-reuters_650x400_61447756847

बर्लिन । यूरोपीय देश जर्मनी ने साल 2000 से लेकर अब तक देश में होने वाले करीब 11 सुनियोजित आतंकवादी हमलों को विफल किया है। यह जानकारी जर्मन संघीय अपराध पुलिस कार्यालय के अधिकारी ने मंगलवार को दी। 21वीं सदी की शुरुआत से ही यूरोपीय देशों को बड़े आतंकवादी हमलों का सामना करना पड़ा है, लेकिन अन्य यूरोपीय देशों की तुलना में जर्मनी ऐसे हमलों से अपेक्षाकृत सुरक्षित रहा।

सुरक्षा एजेंसी के मुख्य अधिकारी होल्गर म्यूंख ने बताया, “पिछले 15 सालों में जर्मन सुरक्षा अधिकारियों ने जर्मनी में 11 आतंकी हमलों को नाकाम किया है। हमारे मौजूदा सुरक्षा हालातों के लिए केवल भाग्य नहीं, बल्कि सुरक्षा एंजेसियों का बेहतर संयोजन भी जिम्मेदार है।” उन्होंने हालांकि हाल के वर्षो में जर्मनी में बढ़ते आतंकवादी हमलों को लेकर आगाह किया।

उन्होंने कहा, “जर्मन सहित पूरा यूरोप इस्लामिक आतंकवाद के निशाने पर है।” उन्होंने यह भी कहा कि इस वक्त जर्मनी में लगभग 470 ऐसे संदिग्ध मौजूद हैं, जो देश की सार्वजनिक सुरक्षा के लिए खतरा उत्पन्न कर सकते हैं। होल्गर ने हालांकि हाल-फिलहाल में जर्मनी को आतंकी हमले से सुरक्षित बताया। उन्होंने कहा, “हम बहुत सर्तक हैं। वर्तमान में जर्मनी पर किसी भी संभावित आतंकी हमले का कोई ठोस सबूत नहीं है।”

=>
=>
loading...