National

मुंबई दोहरा हत्याकांड में पीड़िता का पति हुआ गिरफ्तार

403280-307711-murder
मुंबई | चर्चित कलाकार हेमा उपाध्याय और उनके वकील हरीश भंबानी के दोहरे हत्याकांड के मामले में नया मोड़ आ गया है। पुलिस ने मंगलवार सुबह पीड़िता के संदिग्ध पति चिंतन उपाध्याय को गिरफ्तार कर लिया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उसे कांदीवली पुलिस ने देर सोमवार समन किया और पूछताछ के बाद मंगलवार तड़के उसे गिरफ्तार कर लिया। चिंतन खुद भी एक चर्चित कलाकार हैं और पुलिस ने हत्या के मामले में उनसे पहले भी पूछताछ की थी। इस दोहरे हत्याकांड में चार लोगों को पहले ही मुंबई और वाराणासी से गिरफ्तार किया जा चुका है।

हेमा के भाई दीपक ने चिंतन पर शक जाहिर किया था, जिसने कुछ वर्ष पूर्व कथित तौर पर कई बार हेमा को जान से मारने की धमकी दी थी। अधिकारी के मुताबिक, चिंतन को मंगलवार को दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया जाएगा। पिछले सप्ताह पुलिस ने हत्याकांड में संलिप्त होने के आरोप में चार अन्य व्यक्तियों -प्रदीप राजभर, आजाद राजभर, साधु राजभर और विजय राजभर को गिरफ्तार किया था, जबकि चौथा आरोपी विद्याधर राजभर अभी भी फरार है।

पुलिस का मानना है कि गिरफ्तार चारों आरोपियों ने दोनों हत्याओं और शवों को मुंबई उपनगर के एक नाले में फेंकने में विद्याधर राजभर की मदद की थी। कुछ दिनों पहले हेमा और हरीश के अर्धनग्न शवों को प्लास्टिक में लपेटकर कार्डबोर्ड के डिब्बे में रखकर एक टेम्पो में जुहू से कांदिवली ले जाकर एक खुले नाले में फेंक दिया गया था।

पुलिस के मुताबिक, शव वाले डिब्बे 13 दिसम्बर को बरामद हुए थे। हत्या के पीछे के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है, लेकिन पुलिस का कहना है कि हेमा और उसके पति चिंतन उपाध्याय के बीच पिछले पांच वर्षो से तलाक के लिए मुकदमा चल रहा है। दोनों का विवाह 1998 में हुआ था।

=>
=>
loading...