National

बलिया से प्रधानमंत्री ने किया ‘उज्ज्वला योजना’ का शुभारंभ

modi_7593

बलिया (उत्तर प्रदेश) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बलिया जिले में बीपीएल परिवारों के लिए ‘उज्ज्वला योजना’ का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के प्रयासों से ही श्रम कानून में बदलाव संभव हो पाया है। आगे भी केंद्र सरकार श्रमिकों के हितों के लिए कारगर कदम उठाती रहेगी। बलिया में इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने गरीबी रेखा से नीचे जीवन-यापन करने वाले लोगों के बीच गैस कनेक्शन बांटे। उज्जवला योजना के तहत पांच करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन वितरित करने का लक्ष्य है।

मोदी ने कहा कि बलिया का हमेशा से ही गौरवशाली इतिहास रहा है। आज यहां आकर काफी गौरव की अनुभूति हो रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र की वर्तमान सरकार मजदूरों की भलाई के लिए काम कर रही है। सरकार के प्रयासों से श्रम कानून में बदलाव हुआ है। प्रधानमंत्री ने कहा, “पहले मजदूरों के भविष्य निधि खाते का कोई हिसाब नहीं होता था। सरकार बनने के बाद मजदूरों की मेहनत की कमाई को सुरक्षित रखने का प्रयास किया गया है।

सरकार के खाते में इन मजूदरों के 27 हजार करोड़ रुपये पड़े थे। हमने भविष्य निधि केलिए एक ऐसा तरीका बनाया है कि अब कर्मचारी जहां-जहां काम करेंगे, साथ-साथ उनके पैसे भी जाएंगे। इस र्काक्रम के दौरान मंच पर प्रधानमंत्री के अलावा केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा, बलिया से सांसद भरत सिंह और राज्य के कैबिनेट मंत्री राम गोबिंद चौधरी मौजूद थे।

=>
=>
loading...