International

कैलिफोर्निया प्रदर्शनकारियों को ट्रंप ने अपराधी बताया

Donald-Trumpवाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के दावेदारों में से एक डोनाल्ड ट्रंप ने कैलिफोर्निया में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वालों को ठग और अपराधी बताया है। ट्रंप ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, “कैलिफोर्निया में प्रदर्शन कर रहे लोग ठग और अपराधी थे। कई लोग पेशेवर थे।

उनके साथ कानून के तहत कठोरता से पेश आना चाहिए। ट्रंप ने सैन फ्रांसिस्को के पास बर्लिगेम में पुलिस के साथ सैकड़ों प्रदर्शनकारियों के भिड़ने पर यह टिप्पणि की। कैलिफोर्निया में प्रदर्शनकारियों की भारी भीड़ की वजह से ट्रंप ने पिछले दरवाजे से होटल में प्रवेश किया था।

वह वहां कैलिफोर्निया जीओपी सम्मेलन में हिस्सा ले रहे थे। ट्रंप ने कहा, “यह मेरे लिए आसान प्रवेश नहीं था। ऐसा लग रहा था कि मैं सीमा पार कर रहा हूं। यह प्रदर्शन दक्षिणी कैलिफोर्निया के कोस्टा मेसा में 20 प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी के बाद हुआ था। बताया जाता है कि अधिकांश प्रदर्शनकारी लैटिन अमेरिकी थे। ट्रंप के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों में से एक 19 वर्षीय डेनियल लुजान ने कहा, “मैं ट्रंप के खिलाफ इसलिए प्रदर्शन कर रहा हूं, क्योंकि मुझे सभी के लिए समान अधिकार चाहिए।”

=>
=>
loading...