Top NewsUttar Pradesh

परीक्षार्थी ने लिखा, ‘श्रीमान योगी जी मैं आपके चरणों का दास’

(परीक्षार्थी ने उत्तर पुस्तिका में पास कराने का निवेदन किया है।)

औरैया। यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य में परीक्षार्थियों की तरफ से प्रश्नों का उत्तर न देने पर कई तरह के हथकंडे अपनाए गए हैं। अब तो कॉपियों में रुपये रखने की बात तो पीछे हो गई। इस बार एक अलग ही नजारा देखने को मिला, सीधे सीएम से ही गुहार लगा डाली है। इसमें परीक्षार्थियों ने अपने को योगी जी का दास बताते हुए पास करने की आवश्यकता भी बता दी है।

चौधरी विशंभर सिंह भारतीय विद्यालय इंटर कॉलेज मूल्यांकन केंद्र पर 12 हजार 11 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पूरा किया गया। इस दौरान मौजूद उप नियंत्रक संजय शुक्ला ने कहा कि उनके केंद्र पर अब तक कुल 84 हजार 248 उत्तर पुस्तिकाएं जांची जा चुकी हैं। सोमवार 26 मार्च को केंद्र पर 32 हेड परीक्षक और 213 परीक्षक मौजूद रहे।

संजय शुक्ला ने बताया कि उनके केंद्र पर जांची जा रहीं कॉपियों में कई तरह के स्लोगन लिखे मिल रहे हैं। इसमें सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ से नंबर देने की भी गुहार लगाई गई है। एक परीक्षार्थी ने तो लिखा कि श्रीमान योगी जी मैं आपके चरणों का दास हूं, मुझे पास करने की आवश्यकता है। वहीं भगवान का सहारा लेते हुए 70 में 65 नंबर देने की मिन्नतें भी की गई हैं। बताया कि शुरुआत से लेकर अब तक उनके केंद्र पर दो-तीन दिन में उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य पूरा होने की उम्मीद है।

वैसे बता दें कि अभी तक केंद्र पर संस्कृत और प्रारंभिक गणित की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा कर लिया गया था। वहीं जिला पंचायत इंटर कॉलेज मुरादगंज के उप नियंत्रक प्रमोद कुमार ने कहा कि उनके केंद्र पर 7 हजार 991 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया।

इस दौरान 36 हेड परीक्षक और 132 परीक्षक मौजूद रहे। कुमार ने बताया कि केंद्र पर अब तक 51 हजार 706 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पूरा किया जा चुका है। बिधूना केंद्र उप नियंत्रक राजेंद्र सिंह गौर ने बताया कि उनके केंद्र पर 30 हजार 79 उत्तर पुस्तिकाएं जांची जा चुकी हैं। इसमें 76 हेड परीक्षक और 446 परीक्षक लगाए गए हैं। उन्होंने बताया गया कि अब तक केंद्र पर 2 लाख 75 हजार 772 उत्तर पुस्तिकाएं जांची जा चुकी हैं।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar