NationalTop News

बेटी के पिता हैं तो खुशखबरी, 132 रु देकर मोदी सरकार से ले जाइए 27 लाख रुपए

नई दिल्ली। बेटी हमारे समाज में देवियों की तरह पूजी जाती हैं लेकिन समाज के जिन हिस्सों मे बेटियों को बोझ समझा जाता है। उन हिस्सों के सुधार के लिए एक खबर आई है। जो बेटियों और उनके पिताओं के लिए खुशखबरी या राहत लाई है। बेटियों से समाज के हर हिस्से को दहेज़ देने की शिकायत रहती है। ऐसे में खबर उनकी इस शिकायत को दूर करने वाली है। आपको हर रोज़ सिर्फ 132 रूपए देने होंगे और आपकी बेटी की शादी के वक़्त आपको 27 लाख रूपए मिलेंगे।

पूरी खबर देश की सबसे बड़ी सरकारी इंश्योरेंस कंपनी से है। जो एक ऐसी योजना लाई है जिसके तहत आपको अपनी बच्ची के लिए हर रोज 132 रुपए की रकम बचत करनी होगी और बेटी की शादी के समय आपको 27 लाख रुपए की रकम प्राप्त होगी। ऐसा कैसे हो सकता है? बताते हैं।

लाइफ इंश्योरेंस कारपोरेशन की इस योजना का नाम ‘कन्यादान’ है। इस योजना के तहत आपको 132 रुपए रोज के हिसाब से करीब 3600 रुपए की मंथली प्रीमियम देनी होगी। अलग-अलग प्रीमियम के हिसाब से इसके फायदे घट या बढ़ जाएंगे।

इस योजना के तहत आपको 22 साल तक प्रीमियम देना होगा। अगर बीच में बीमाधारक की मृत्यु हो जाती है तो योजना से परिवार का कोई लेना देना नहीं होगा। लेकिन बेटी को पॉलिसी के बचे साल में हर साल 1 लाख रुपए मिलेगा और पॉलिसी पूरा होने के बाद नॉमिनी को 27 लाख रुपए मिलेंगे।

इस पॉलिसी के लिए कुछ ख़ास बातें आपको जाननी ज़रूरी है। जैसे ये पॉलिसी माता या पिता अपनी बेटी के लिए सकते हैं। अगर बीमाधारक की मृत्यु हो जाती है तो अगली सारी किश्ते माफ हो जाएंगी और मृत्यु के बाद नॉमिनी को 10 लाख रुपए और अगर अचानक एक्सीडेंट में मृत्यु होती है तो 20 लाख रूपए मिलेंगे। पिता को बेटी की पढाई-लिखाई के लिए हर साल 1,00,000 रुपए मिलेंगे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH