Science & Tech.

whatsapp पर आ गया ऐसा फीचर जिसका लोगों को था बेसब्री से इंतजार, जानें यहां

 

नई दिल्ली। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की बात की जाए तो सबसे ज्यादा यूज़ किया जाने वाला ऐप व्हाट्सएप है। व्हॉट्सएप का यूज़ भारत में तेजी से बढ़ा है। इस समय व्हाट्सएप के 1.5 अरब सक्रिय मासिक उपभोक्ता हैं, जो प्रतिदिन 60 अरब संदेशों का आदान-प्रदान करते हैं।

भारत में व्हाट्सएप के दो करोड़ उपभोक्ता हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हॉट्सएप का इस्तेमाल छोटे शहरों और गांवों में पिछले साल के मुकाबले तेजी से बढ़ा है। यूजर्स की मांग और जरूरतों को देखते हुए व्हॉट्सएप समय-समय पर बदलाव करता आया है।

व्हाट्सएप ने अपने नए बदलाव में चेंज नंबर फीचर में एक नई सुविधा जोड़ी है जिसकी सहायता से आप अपना डाटा बिना किसी परेशानी के एक नए नंबर पर स्थानांतरित कर सकेंगे। व्हाट्सएप के नए फीचरों पर नजर रखने वाली एक वेबसाइट ने ट्वीट किया, इसमें पुराने चेंज नंबर फीचर में कई सुधार किए हैं।

इसके लिए उपभोक्ता को व्हाट्सएप सेटिंग में जाकर अकाउंट के विकल्प में चेंज नंबर का विकल्प चुनना होगा। इसमें मांगे गए पुराने और नए मोबाइल नंबर भरने की प्रक्रिया के बाद, आपसे पूछा जाएगा कि आप अपने फोन में मौजूद व्हाट्सएप नंबरों में से किसे यह नोटीफिकेशन भेजना चाहते हैं।

उपभोक्ता को अपने फोन में सेव कुछ या सभी मोबाइल नंबरों को चिह्नित करने की सुविधा दी जाएगी, जिन्हें आप नोटीफिकेशन देना चाहते हैं। नोटीफिकेशन के लिए आप उन मोबाइल नंबरों को भी चुन सकते हैं, जिनसे आप चैट कर चुके हैं। इसमें आपको विशेष मोबाइल नंबरों को सूचित करने की सुविधा मिलेगी तथा चैट हिस्ट्री उनके फोन की नई चैट में उपलब्ध हो जाएगी। इससे डुप्लीकेट चैट की समस्या समाप्त हो जाएगी।

एक वेबसाइट के मुताबिक, स्थानांतरण के बाद आपके द्वारा चुने गए नंबरों के फोन में पुरानी चैट के सभी संदेश नए नंबर की चैट बॉक्स में आ जाएंगे और चैट में एक चिह्न दिखने लगेगा कि उपयोगकर्ता के पास नया नंबर आ गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH