SportsTop News

उत्तर प्रदेश के ये खिलाड़ी दिखाएंगे आईपीएल-2018 में अपना जलवा

इस साल आईपीएल में दिखेंगे यूपी के कई नए चेहरे।

क्रिकेट जगत में सबसे लोकप्रिय प्रतियोगिता इंडियन प्रीमियर लीग -2018 आज से शुरू होने जा रही है। इस लीग को लेकर जितनी उत्सुकता क्रिकेट के दिवानों में है, उससे कहीं ज़्यादा आईपीएल की टीमों शामिल खिलाड़ी भी इस लीग में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब हैं। इस बार आईपीएल के 11वें सीज़न में यूपी के कई खिलाड़ियों को अॉक्शन में टीमों ने खरीदा है। आइए जानते हैं आईपीएल सीज़न-11 की टीमों में खेल रहे यूपी के क्रिकेटर्स के बारे में।

इस  साल हुए अंडर-19 विश्वकप में भारतीय टीम के लिए शानदार गेंदबाज़ी करने वाले नोएडा के शिवम मावी को कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने खरीदा है। यह आईपीएल शिवम के लिए करियर बदलने वाली प्रतियोगिता साबित हो सकती है और वो भी इस सीज़न को लेकर काफी मेहनत कर रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स ने यूपी के ही रिंकू सिंह को खेलने का मौका दिया है । अलीगढ़ के रहने वाले रिंकू को केकेआर ने 80 लाख रुपए में ऑक्शन में खरीदा था।

अंडर 19 विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन कर चुके यूपी के शिवम मावी को मिला मौका।

करोड़ों में बिके यूपी के युवा खिलाड़ी, करेंगे अच्छा प्रदर्शन

आईपीएल -2018 में यूपी के कई ऐसे भी युवा चेहरे नज़र आएंगे, जिन्हें टीमों ने करोड़ों रुपए लगाकर खरीदा है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रहने वाले अक्षदीप नाथ को इस बार किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने एक करोड़ रुपए में खरीदा है। इसके साथ ही कानपुर के रहने वाले शानदार भारतीय स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को कोलकाता की टीम ने 5.8 करोड़ रुपए में खरीदा है।

करोड़ों में बिके हैं यूपी के अक्षदीप नाथ और कुलदीप जैसे युवा खिलाड़ी।

यूपी के कई दिग्गज खिलाड़ियों के लिए अच्छा मौका है आईपीएल-2018

यूपी के कई ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जो कई बार आईपीएल में अपना जौहर दिखा चुके हैं। टीम इंडिया के मशहूर गेंदबाज़ यूपी के भुवनेश्वर कुमार को सनराइज़र्स हैदराबाद टीम ने एक बार फिर से खरीदा है। इसके अलावा इस बार भी यूपी के पीयूष चावला के ऊपर केकेआर ने अपना विश्वास जताया है। वो फिर एकबार केकेआर के लिए गेंदबाजी करते हुए नज़र आएंगे। पीयूष को इस बार कोलकाता ने 4.2 करोड़ रुपए में खरीदा है। वहीं आईपीएल में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले यूपी के ही सुरेश रैना दो साल बाद अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए नज़र आएंगे।

भुवनेश्वर कुमार , सुरेश रैना और पीयूष चावला जैसे यूपी के पुराने खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नज़र।
=>
=>
loading...
Devanshu Mani Tiwari
Senior Reporter & Copy Editor