Entertainment

हैप्पी बर्थडे: वो एक्टर जिसकी शादी हेमा मालिनी से होने वाली थी

मुंबई। आप पूछेंगे हम किसको बर्थडे विश कर रहें हैं? हम कहेंगे रवि कपूर को। अब आप कहेंगे कि तो जितेन्द्र की फोटो क्यों लगाई है? तो हम कहेंगे, अरे! यही तो हैं। वो एक्टर जिसने अपने करियर से आपको सिर्फ बेहतरीन फ़िल्में नहीं दी, आपको टी-शर्ट और सफ़ेद जूतों का फैशन ट्रेडमार्क दिया। वो एक्टर जिसकी शादी लगभग हेमा मालिनी से हो गई थी और वो एक्टर जो करियर के इस दौर में भी झाम के पैसे कमा रहा है। आज बात बर्थडे बॉय जितेन्द्र या रवि कपूर की।

“उल्फत के रास्ते में न दीवार कोई आए, जैसे मिले हैं हम, खुदा सबको मिलाए”, फिल्म ‘हातिमताई’ का ये डायलॉग तो आपको याद ही होगा। इस डायलॉग को बोलने वाले बॉलीवुड के हैंडसम बॉय जितेन्द्र का करियर अब तक बिना किसी विवाद के बीता। गुलाम भारत के अमृतसर में जन्मे जितेन्द्र का नाम बचपन में रवि कपूर था। बाद में कपूर छिप गया और रवि बदल गया ‘जितेन्द्र’ में।

जितेन्द्र का करियर न कभी अमिताभ बच्चन की श्रेणी में रहा और न कभी बिलकुल गर्त में। वो मजेदार फ़िल्में करते और जनता का प्यार उन्हें मिल जाता। लेकिन ‘हिम्मतवाला’ जैसी बड़ी हिट भी देने वाले भी जितेन्द्र ही थे। अपनी स्माइल, चार्म और डांस के दम से जितेन्द्र सबके चहेते एक्टर्स की लिस्ट में हमेशा से थे। अपनी फिल्म ‘मस्त बहारों का मैं आशिक’ के लिए उन्होंने एक दुकान से टी-शर्ट और जूते ख़रीदे थे। उसके बाद वो उनका ट्रेडमार्क बन गया और आज भी नए लड़के सफ़ेद जूते पहन कर कूदते रहते हैं।

जितेन्द्र की पत्नी का नाम शोभा कपूर है, जिनसे वो 14 साल की उम्र में मिले थे। लेकिन हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी में बताया कि जितेन्द्र और उनकी शादी लगभग हो गई थी लेकिन हेमा मालिनी ने लास्ट टाइम पर मना कर दिया। करियर के इस दौर में जब उनके साथ के एक्टर्स घर पर आराम कर रहे हैं, अमिताभ बच्चन को छोड़ कर, जितेन्द्र अपनी बेटी एकता कपूर की एक बड़ी प्रोडक्शन कंपनी के चेयरमैन हैं और झाम के पैसा कमा रहे हैं। अगर जितेन्द्र और हेमा मालिनी की शादी हो गई होती तो आज हमे तुषार कपूर और बॉबी देओल की बेहतरीन एक्टिंग देखने को नहीं मिलती।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH