InternationalOdd & Weird

मां-बाप को लगा बेटी प्रेग्नेंट है, जांच के बाद सामने आई खौफनाक सच्चाई

न्यूजर्सी। पिता हर बेटी का सुपरहीरो होता है। पिता का प्यार अपनी बेटी के लिए कभी कम नहीं होता है। बेटी की गलती पर उसको डांट देना, लेकिन बाद में प्यार से समझाना। ऐसा एक पिता ही कर सकता है। लड़की एक गलती कर दे तो पूरी दुनिया की नजर में हमेशा गलत रहती है लेकिन हजार गलतियां करके भी वो अपने पिता की राजकुमारी ही रहती है। पिता और बेटी के रिश्ते का एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें एक पिता ने बेटी के लिए अपनी किडनी डोनेट कर दी।

न्यूजर्सी में रहने वाले पॉल रिब्किन और केरेन रोड्स की बेटी मैडी जन्म जब हुआ तब से वो काफी कमजोर थी। मैडी का पेट पैदा होने के 20 हफ्ते बाद ही काफी फूल गया था। इस वजह से वो बच्ची प्रेग्नेंट दिखाई देती थी। मैडी के जन्म से पहले भी इस कपल ने अपना बेटा खोया था। इस कपल का बेटा नैथेनियल पैदा होने के अगले दिन ही मर गया था। दरअसल, उसे Polycystic Kidney Disease था, जिसमें किडनी में पत्थर जैसे सिस्ट हो जाते हैं। इस वजह से किडनी काम करना बंद कर देती है। मैडी को भी यही बीमारी थी।

जांच से पता चला कि मैडी को यह बीमारी उसे अपने पापा-मम्मी से मिली थी। कपल को भी यही बीमारी थी। डेढ़ साल की उम्र तक मैडी की किडनी धीरे-धीरे काम करना बंद कर रही थीं। ये सब देखते हुए उसके पैरेंट्स काफी घबरा गए। उन्हें लगा कि बेटे की तरह वो बेटी को भी न खो दें। मैडी के पिता ने अपनी एक किडनी उसे डोनेट करने का फैसला किया। जांच के बाद डॉक्टर्स ने भी इस ट्रांसप्लांट की इजाजत दे दी। मैडी का किडनी ट्रांसप्लांट किया गया। अब वो स्वस्थ्य जिंदगी जी रही है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH