Science & Tech.

स्मार्टफोन का महामुकाबला: Redmi Vs Honor में कौन है बेस्ट, हम बताते हैं

नई दिल्ली। एक ज़माना था जब आपके पैदा होने की खबर जिस फ़ोन से बांटी जाती थी, उसी फ़ोन से आप भी अपने बेटे के जन्म की ख़बरें रिश्तेदारों में फैलाते थे। लेकिन अब ज़माना ऐसा है कि आप नया फोन लेने के लिए पुराने मोबाइल के ख़राब होने का इंतज़ार नहीं करते। बस नए एडवांस फीचर वाला मोबाइल आया और आपने उसे अपना बना लिया। तो हम भी आपको यही लालच देने जा रहे हैं। बात करतें हैं चाइना की दो मोबाइल कम्पनीज़ के बारे में। जिन्होंने भारत में अपना व्यापार इस कदर फैलाया है कि भारत की कम्पनीज उनके आगे पानी कम चाय हो गई हैं। ये कंपनीज़ हैं शाओमी और हॉनर। बताते हैं आपको दोनों के सबसे लेटेस्ट फोन के फीचर और कीमत के बारे में।

शाओमी की तरफ़ से हम बात करेंगे Redmi Note 5 की। शाओमी का नया स्मार्टफोन Redmi Note 5 दो वेरियंट में उपलब्ध है जिसमें 3जीबी रैम/32जीबी स्टोरेज और 4जीबी रैम/64जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। शाओमी के 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपए रखी गई है। इसके अलावा फोन में 5.99 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है, जो एस्पेक्ट रेशियो 18:9 के साथ आता है। इसके साथ फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी है। इसके अलावा फोन के रियर में 12 और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Honor की तरफ़ से हम बात करेंगे Honor 7X की। Honour 7X भी दो वेरियंट में उपलब्ध है। इसके 4 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपए रखी गई है। फोन में 5.93 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है, जो 18:9 की रेशियो के साथ आता है। इसके अलावा फोन में 3340 एमएएच की बैटरी मौजूद है। फोन के रियर में 16 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सैटअप मौजूद है। जबकि फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH