Top NewsUttar Pradesh

यूपी बोर्ड ने की घोषणा, इस तारीख को आएंगे 10वीं, 12वीं के रिजल्ट

यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के रिजल्ट की तारीख घोषित कर दी है। यूपी बोर्ड पहली बार अप्रैल में रिजल्ट जारी करने जा रहा है। 10वीं और 12वीं दोनों के ही रिजल्ट 29 अप्रैल को जारी किये जाएंगे।

10वीं और 12वीं की परीक्षाएं छह फरवरी से 12 मार्च के बीच हुईं थीं और उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य 17 मार्च से शुरू हुआ था। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड), इलाहाबाद की सचिव नीना श्रीवास्ताव ने बताया कि 29 अप्रैल को 10वीं और 12 वीं के रिजल्‍ट घोषित किए जाएंगे। 29 अप्रैल को रिजल्‍ट घोषित होने से यूपी बोर्ड के 12वीं के छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए योजना व रणनीति बनाने का अच्छा खासा समय मिल जाएगा।

बोर्ड ने इस पर दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं में गुणात्मक सुधार और पारदर्शिता लाने के लिए इस बार कई कदम उठाए थे। इस बार 10वीं में 36 लाख से ज्यादा विद्यार्थी पंजीकृत थे। जबकि 12वीं में करीब 30 लाख विद्यार्थी पंजीकृत थे। यानी करीब 66 लाख विद्यार्थियों ने यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। बोर्ड की ओर से बताया गया है कि इस बार 10वीं और 12वीं के टॉप 20 छात्र-छात्राओं की कॉपियां भी वेबसाइट पर भी अपलोड की जाएंगी।

यूपी बोर्ड के रिजल्ट आने से पहले ही फेल हो गए इंटर के 4.69 लाख छात्र

=>
=>
loading...
Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor