IANS News

कवरफॉक्स ने जुटाए 2.2 करोड़ डॉलर

मुंबई, 19 अप्रैल (आईएएनएस)| प्रमुख इंश्योर-टेक प्लेटफार्म कवरफॉक्स ने सीरीज सी फंडिंग में 2.2 करोड़ डॉलर जुटाए हैं। कंपनी ने कहा कि निवेश से प्राप्त राशि का उपयोग वह छोटे और मझोले शहरों की और खासतौर से महिलाओं की बीमा जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगी।

कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि इस पूंजी का उपयोग वह अपने भौगोलिक विस्तार और उत्पाद पोर्टफोलियो को बढ़ाने में करेगी। भारत में बीमा की पहुंच ग्रामीण इलाकों में शहरी इलाकों की तुलना में 35 फीसदी कम है। वहीं, महिलाओं का बीमा कवरेज पुरुषों की तुलना में 40 फीसदी कम है।

कंपनी ने कहा कि निवेश से प्राप्त राशि का उपयोग वह छोटे और मझोले शहरों की और खासतौर से महिलाओं की बीमा जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगी।

आईएफसी के कंट्री हेड (भारत) जुन झांग ने कहा, भारत उन बाजारों में से एक है, जहां बीमा की पैठ काफी कम है। इसमें भी खासतौर से महिलाओं और ग्रामीण आबादी के बीच बीमा का चलन कम है। कवरफॉक्स में निवेश से आईएफसी का लक्ष्य भारत में बीमा उत्पादों को प्रौद्योगिकी का लाभ लेते हुए लोकप्रिय बनाना है।

कवरफॉक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रेमांशु सिंह ने कहा, हम निवेश से प्राप्त वित्त का उपयोग अपने उत्पाद/प्रौद्योगिकी की बेहतरी के लिए करेंगे। साथ ही इसका एक बड़ा हिस्सा उपभोक्ता अनुभव को बेहतर बनाने पर खर्च किया जाएगा।

इस राउंड में वर्ल्ड बैंक समूह की सदस्य आईएफसी की अगुवाई में ट्रांसअमेरिका व अन्य वर्तमान निवेशकों ने भाग लिया। कवरफॉक्स ने सीरीज ए और बी फंडिंग के दौरान सैफ पार्टनर्स, एक्सेल और एनआर नारायणमूर्ति की निजी निवेश इकाई कैटामरन वेंचर्स से कुल मिलाकर 1.7 करोड़ डॉलर जुटाए थे।

=>
=>
loading...