IANS News

न्यायाधीश लोया मामले में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत : फडणवीस

मुंबई, 19 अप्रैल (आईएएनएस)| महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को न्यायाधीश बी.एच.लोया की मौत के मामले में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया।

अदालत ने न्यायाधीश लोया की मौत की एसआईटी जांच की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया है।

नांदेड़ में कार्यक्रम में भाग लेते हुए अपनी प्रतिक्रिया में उन्होंने कहा, यह मुद्दा न्यायाधीश लोया की मौत के तीन साल बाद उठाया गया और इसे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर छिपे तौर पर हमले के प्रयास के तहत किया गया।

फडणवीस ने कहा, सर्वोच्च न्यायालय द्वारा महाराष्ट्र सरकार की जांच रिपोर्ट को कायम रखने के बाद कांग्रेस, कम्युनिस्ट और कुछ मीडिया संस्थान जो इस पूरे अभियान के पीछे थे, पूरी तरह से बेनकाब हुए हैं।

शीर्ष अदालत ने गुरुवार को न्यायाधीश लोया की मौत की एसआईटी जांच की मांग की याचिका को खारिज कर दिया। न्यायाधीश लोया सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड़ मामले की सुनवाई कर रहे हैं। अमित शाह का नाम इस मामले जुड़ा था, लेकिन बाद में उन्हें आरोपमुक्त कर दिया गया था।

प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए.एम.खानविलकर व न्यायमूर्ति डी.वाई.चंद्रचूड़ की पीठ ने कहा कि याचिका में बिल्कुल भी दम नहीं है और न्यायाधीश लोया की मौत प्राकृतिक कारणों से हुई थी।

=>
=>
loading...