IANS News

तोगड़िया ने स्वास्थ्य कारणों से तोड़ा उपवास

गांधीनगर, 19 अप्रैल (आईएएनएस)| विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया ने गुरुवार को स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए अपना अनिश्चितकालीन उपवास तोड़ दिया और कहा कि वह देशभर की यात्रा कर अपनी मांगों के लिए दबाव बनाएंगे।

तोगड़िया की मांगों में अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शामिल है। तोगड़िया ने राम मंदिर और अन्य मुद्दों के समर्थन में अपना उपवास यहां मंगलवार को शुरू किया था।

मधुमेह की बीमारी से पीड़ित डॉक्टर तोगड़िया ने कहा कि स्वास्थ्य बिगड़ने के कारण वह अपना उपवास खत्म कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, मैं संतों के अनुरोध पर अपना उपवास समाप्त कर रहा हूं। उन्होंने मुझसे हिंदुओं के कल्याण के लिए कार्य करने का संकल्प लेने को भी कहा।

विहिप के पूर्व नेता का वजन दो दिन में तीन किलो कम हो गया है। उपवास स्थल पर मौजूद चिकित्सकों को डर था कि उपवास से उनकी किडनी प्रभावित हो सकती है और उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत पड़ सकती है।

तोगड़िया उत्तर प्रदेश में पूर्व बाबरी मस्जिद स्थल पर भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए संसद से कानून पारित करने की मांग कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वह किसानों के ऋण को माफ करने, युवाओं को रोजगार और महिला कल्याण के लिए भी अभियान चलाएंगे।

उन्होंने कहा, मैं इस सप्ताहांत से देशभर की यात्रा शुरू करूंगा।

तोगड़िया ने कहा कि वह गोवध पर प्रतिबंध, संविधान के अनुच्छेद 370 का खंडन और घाटी में कश्मीरी पंडितों को दोबारा बसाना चाहते हैं।

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए तोगड़िया ने कहा, जो 2014 में निर्वाचित हुए उनका 2014 से पहले शासन करने वालों से भी खराब प्रदर्शन रहा है।

गुजरात से ताल्लुक रखने वाले तोगड़िया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विदेश घूमने के बजाय देश के लोगों के घरों का दौरा करना चाहिए।

=>
=>
loading...