IANS News

मुलर की बर्खास्तगी की स्थिति में प्रदर्शनों से निपटने की तैयारी कर रही पुलिस

न्यूयॉर्क, 20 अप्रैल (आईएएनएस)| राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अमेरिकी चुनाव में कथित रूसी हस्तक्षेप की जांच कर रहे विशेष अभियोजक रॉबर्ट मुलर को बर्खास्त किए जाने की स्थिति में होने वाले संभावित विरोध प्रदर्शनों से निपटने के लिए पिट्सबर्ग शहर की पुलिस तैयारी कर रही है। बीबीसी के मुताबिक, पुलिस कमांडर की ओर से जारी मेमो में आगामी सूचना तक दंगारोधी पोशाकों के बंदोबस्त के निर्देश दिए गए हैं।

एक आंतरिक ईमेल के मुताबिक, ऐसा माना जा रहा है कि ट्रंप जल्दी ही मुलर को बर्खास्त कर देंगे, जिससे बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हो सकते हैं।

पुलिस कमांडर विक्टर जोसेफ का ईमेल सीबीएस न्यूज के हाथ लगा है। इस ईमेल के मुताबिक, ये प्रदर्शन शॉर्ट नोटिस पर हो सकते हैं।

ईमेल के मुताबिक, गुरुवार से सभी प्रमुख अपराधिक जासूसों को दंगारोधी पूर्ण पोशाक और उन्हें मुहैया कराए गए सुरक्षात्मक उपकरणों के साथ काम पर आने के निर्देश दिए गए हैं।

सीएनएन के मुताबिक, डेमोक्रेटिक एडवोकेसी समूह मूवऑन डॉट ओआरजी ने मुलर की बर्खास्तगी की स्थिति में पिट्सबर्ग में विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया है।

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि क्या पुलिस का यह मेमो नियोजित प्रदर्शनों के मद्देनजर जारी किया गया है।

समूह के ऑनलाइन इवेंट पेज के मुताबिक, हम पिट्सर्ग में कानून में किसी भी तरह की संभावित बाधा को दूर करने की तैयारी कर रहे हैं। अमेरिका के कई प्रमुख शहरों में इस तरह के नियोजित प्रदर्शन किए जाएंगे।

पिट्सबर्ग पोस्ट-गैजेट के मुताबिक, अभी तक 2,300 से अधिक लोग इस प्रदर्शन में भाग लेने के लिए पंजीकरण करा सकते हैं।

पिट्सबर्ग के मेयर बिल पेडुटो ने पुष्टि की है कि मेमो शहर के डिटेक्टिवों को भेजा गया है।

=>
=>
loading...