Science & Tech.

JIO इस्तेमाल करने वालों के लिए दिल तोड़ने वाली खबर, एयरटेल मार ले गया बाज़ी

नई दिल्ली। अगर आप भी JIO का नेटवर्क इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए है। हालांकि ये खबर आपको ख़ुशी तो नहीं देगी। हां थोड़ा निराश जरूर कर सकती है। सेल्यूलर और वाई-फाई नेटवर्क सिग्नल मैपिंग की दुनियाभर की जानी-मानी फर्म ओपन सिग्नल ने अपनी एक ताजा रिपोर्ट में यह बताया है कि भारत 4G स्पीड के मामले में फिसड्डी साबित हो रहा है। विशेषकर डाउनलोडिंग स्पीड के लिहाज से जो सबसे ज्यादा जरूरी होती है।

ओपन सिग्नल की रिपोर्ट के अनुसार, जियो, आईडिया, एयरटेल और वोडाफोन के बीच नेट स्पीड और अन्य चीजों को लेकर भारी घमासान चल रहा है। हालांकि एयरटेल ने बाकी सभी कंपनियों को 3G और 4G स्पीड के मामले में पछाड़ दिया। पहले यह टक्कर एयरटेल और जियो के लिए देखी जाती थी लेकिन इस लिस्ट में स्पीड के मामले में जियो, एयरटेल से काफी पीछे है।

ओपन सिग्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, 3जी/4जी स्पीड के मामले में एयरटेल सबसे आगे है। एयरटेल की 4G डाउनलोड स्पीड 9.31mbps रही। जबकि आइडिया की स्पीड 7.27mbps रही। वोडाफोन 6.98mbps स्पीड के साथ तीसरे नंबर पर रहा। जबकि जियो 5.13mbps के साथ चौथे नंबर पर है। यानि 4जी स्पीड के मामले में जियो, एयरटेल से काफी पीछे है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH