NationalTop News

राजपाल यादव के फैंस के लिए बुरी ख़बर, चेक बाउंस मामले में 6 महीने की हुई जेल

बॉलीवुड अभिनेता राजपाल यादव को दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने चेक बाउंस मामले में 6 महीने की जेल की सजा सुना है। फिलहाल उन्हें कोर्ट से जमानत मिल गई है। राजपाल यादव और उनकी पत्नी राधा राजपाल यादव और उनकी कंपनी के खिलाफ चेक बाउंस के सात मामलों में सोमवार को कड़कड़डूमा कोर्ट ने फैसला सुनाया है।

इससे पहले 15 अप्रैल को हुई सुनवाई में दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट के अतिरिक्त मुख्य न्यायाधीश अमित अरोड़ा ने फिल्म बनाने के नाम पर पांच करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में उन्हें दोषी करार दिया था।

क्या था मामला?

लक्ष्मी नगर स्थित मुरली प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने अप्रैल 2010 में सात चेक बाउंस होने पर प्रीत विहार थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायतकर्ता ने कहा था कि राजपाल यादव ने ‘अता पता लापता’ फिल्म बनाने के लिए पांच करोड़ रुपये उधार लिए थे। 2 नवंबर 2012 को यह फिल्म रिलीज भी हो गई, लेकिन उन्होंने उधार लिए पैसे नहीं चुकाए।

इस मामले में राजपाल यादव को कोर्ट में पेश होने के लिए कई समन भी भेजे गए, लेकिन वह एक बार भी कोर्ट नहीं पहुंचे। उनके वकील ने भी कोर्ट में गलत हलफनामा पेश किया था। इसी मामले में 2013 में राजपाल यादव को 10 दिन की न्यायिक हिरासत में भी भेजा गया था।

15 अप्रैल को अतिरिक्त मुख्य न्यायाधीश अमित अरोड़ा ने अपने फैसले में कहा था शिकायतकर्ता ने आरोपितों को पैसे उधार दिए थे, न कि इन्वेस्टमेंट करने के लिए। आरोपियों ने खुद यह बात भी स्वीकार की है कि संबंधित चेक उनके खाते से जुड़े हैं और चेक पर हस्ताक्षर भी उन्हीं के हैं।

वहीं, फिल्म अभिनेता राजपाल यादव ने कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद कहा था कि वह कोर्ट का सम्मान करते हैं। हालांकि अभी फैसला आना बाकी है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि न्याय होगा, क्योंकि सत्य प्रताड़ित हो सकता है पराजित नहीं और कोर्ट भी हमेशा सत्य का साथ देता है। जो फैसला आएगा उन्हें स्वीकार होगा।

=>
=>
loading...
Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor