Top NewsUttar Pradesh

ATM से कैश निकालने के बाद नोट जरूर चेक कर लें, कहीं RBI की जगह CBI न लिखा हो

बरेली। एक तरफ देशभर के एटीएम में नोट नहीं है। जो नोट निकल रहे हैं वो भी चूरनछाप। जी हां उत्तर प्रदेश के बरेली में एक अजब मामला सामने आया है। यहां यूनाइटेड बैंक के एटीएम से चूरन वाले नोट निकल रहे हैं। इन नकली नोटों पर भारतीय रिजर्व बैंक की जगह ‘भारतीय मनोरंजन बैंक’, ‘सीबीआई’, ‘चूरनछाप’ लिखा नजर आया।

यह मामला है उत्तर प्रदेश के बरेली का। यहां सुभाषनगर इलाके में यूनाइटेड बैंक के एटीएम से नकली नोट निकले। 500 के इन नोटों में किसी के ऊपर ‘भारतीय मनोरंजन बैंक’ लिखा था तो किसी के ऊपर चूरन छाप। कुछ नोटों पर चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया भी लिखा था। इस धोखाधड़ी का शिकार कोई एक व्यक्ति नहीं बना। करीब तीन-चार लोगों ने इसी तरह के नकली नोट मिलने की शिकायत की।

एक के बाद एक चूरन वाले नोट निकलने से लोगों में खलबली मच गई। इस एटीएम पर कोई गार्ड भी नहीं था। इस हैरतअंगेज मामले में बैंक प्रबंधन ने एटीएम में नोट डालने वाली आउटसोर्सिंग एजेंसी के कर्मचारियों पर शिकायत दर्ज कराई है।

एटीएम से 500 रुपए के नकली नोट निकलने की घटना के बाद सोमवार को दो लोगों ने यूबीआई के ब्रांच मैनेजर को एक लिखित शिकायत दर्ज कराई है। दोनों लोगों ने जब यूबीआई के एटीएम से पैसे निकाले तो उन्हें 500 रुपए के नकली मिले थे। इसके बाद उन्होंने नकली नोटों की फोटोकॉपी भी बैंक में जमा की।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH