IANS News

डब्ल्यूटीसीए नोएडा, चंडीगढ़, गिफ्ट सिटी की ऑनलाइन बोली 5 को

नई दिल्ली, 28 अप्रैल (आईएएनएस)| वल्र्ड ट्रेड सेंटर पहली बार नोएडा, चंडीगढ़ और गिफ्ट सिटी (गुजरात) की तीन प्रमुख परियोजनाओं में विशेष कमर्शियल स्पेस की नीलामी के लिए पांच मई को ऑनलाइन बोली प्रक्रिया शुरू करने जा रही है।

उपभोक्ता ऑनलाइन बोली के लिए चार मई तक एकल इकाई के लिए 2000 रुपये और इससे अधिक इकाइयों के लिए 5000 रुपये का भुगतान कर पंजीकरण कर सकते हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि वल्र्ड ट्रेड सेंटर एसोसिएशन (डब्ल्यूटीसीए) की 50वीं वर्षगांठ मौके पर यह ऑनलाइन बोली प्रक्रिया शुरू की जा रही है। कमर्शियल स्पेस ऑनलाइन बोली के माध्यम से उपलब्ध होंगे।

बयान में कहा गया कि कमर्शियल इकाइयों का साइज 230 वर्गफुट से 5,750 वर्गफुट में है तथा 12 लाख के बेसिक मूल्य से लेकर 3.7 करोड़ मूल्य तक है। डब्ल्यूटीसी नोएडा, डब्ल्यूटीसी चंडीगढ़ और डब्ल्यूटीसी गिफ्ट सिटी (गुजरात) सभी डब्ल्यूटीसी नोएडा डेवलपमेंट कंपनी प्रा. लि. द्वारा प्रमोट की जाती हैं, जो भारत में डब्ल्यूटीसीए की भागीदार हैं।

डब्ल्यूटीसी के निदेशक (बिक्री एवं वितरण) आशीष अरोड़ा ने बताया, उत्तर प्रदेश सरकार की एमओएक्स जैसी सरकारी पहल से मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया और स्किल इंडिया के लिए जमीनी स्तर की सफलता सुनिश्चित होगी।

डब्ल्यूटीसी नोएडा ने हाल ही में नोएडा और ग्रेटर नोएडा को मोबाइल ओपन एक्सचेंज क्लस्टर (एमओएक्स) हब और टेक जोन को एक केंद्र के रूप में बढ़ावा देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।

डब्ल्यूटीसी गिफ्ट सिटी भारत की एकमात्र आईएफएससी और मॉडल स्मार्ट सिटी में गिफ्ट सिटी (गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टीसी सिटी) के रूप में जाना जाता है, जो अहमदाबाद और गांधीनगर के बीच 986 एकड़ में फैला है। इसमें एक विशेष आर्थिक क्षेत्र, अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा क्षेत्र, एकीकृत टाउनशिप, एक मनोरंजन क्षेत्र, होटल, एक कन्वेंशन सेंटर, सॉफ्टवेयर प्रौद्योगिकी पार्क (एसटीपीआई इकाइयां), स्टॉक एक्सचेंज और सेवा इकाइयां होंगी।

डब्ल्यूटीसी चंडीगढ़, नई चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से आगमन का पहला पड़ाव है। इसका उद्देश्य चंडीगढ़ राजधानी क्षेत्र (सीसीआर) के आर्थिक विकास के लिए एक प्रमुख उत्प्रेरक के रूप में कार्य करना है।

वल्र्ड ट्रेड सेंटर नोएडा कामर्शियल खंड 42 एकड़ में फैला हुआ है और यह मिश्रित उपयोग वाली वाणिज्यिक कॉम्प्लेक्स है, जिसमें कार्यालय का स्थान, होटल, सर्विस अपार्टमेंट, मनोरंजक स्थान और बहुत सारे हरित क्षेत्र हैं। इसे विश्वस्तरीय बनाने के लिए डब्ल्यूटीसी नोएडा डेवलपमेंट कंपनी प्राइवेट लिमिटेड ने वल्र्ड ट्रेड सेंटर एसोसिएशन, न्यूयॉर्क के साथ करार किया है।

=>
=>
loading...