IANS News

आइस फिगर स्केटिंग चैम्पियनशिप में चमके नन्हे प्रतिभागी

नई दिल्ली, 28 अप्रैल (आईएएनएस)| गुरुग्राम के एंबियंस मॉल के आई-स्केटिंग रिंग में शनिवार को आइस फिगर स्केटिंग चैम्पियनशिप का भव्य आयोजन हुआ, जिसमें नन्हें प्रतिभागियों ने अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया।

इस चैम्पियनशिप का आयोजन भारतीय आइस स्केटिंग महासंघ के साथ मिलकर किया गया, जिसमें देश भर के विभिन्न राज्यों से 30 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

इस चैम्पियनशिप से पहले शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें इन प्रतिभागियों को विश्व चैम्पियन और अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित अनूप कुमार तथा जाने-माने अंतर्राष्ट्रीय स्केट एथलीट वासुदेव थडानी ने प्रशिक्षित किया।

इस शिविर में साल 1980 में फिगर स्केटिंग किंग खिताब से सम्मानित किए गए जगराज सिंह सहाय ने भी इन प्रतिभागियों को स्केटिंग के कौशल सिखाए।

चैम्पियनशिप को तीन आयु-वर्गो, ग्रुप-ए, ग्रुप-बी और ग्रुप-सी में बांटा गया है। इसमें लड़कों और लड़कियों की स्पर्धाएं अलग थीं।

हर वर्ग में पहला स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को 11,000 रुपये और दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को 5,000 रुपये पुरस्कार राशि दी गई।

भारतीय आईस स्केटिंग महासंघ के अध्यक्ष आर.के. गुप्ता ने कहा, हमने भारत में आइस स्केटिंग के प्रति लोगों के रुझान में विकास देखा है। इसमें बच्चों के साथ उनके माता-पिता भी बढ़ चढ़ कर शामिल हो रहे हैं, क्योंकि उनका मानना है कि यह उनके विकास के लिए अच्छा है। हमें स्केटिंग के प्रचार के लिए भारत सरकार से भी समर्थन मिलने की आशा है।

=>
=>
loading...