Science & Tech.

महज 400 मेँ घर ले जाएं ये AC, जून की गर्मी में देगा जनवरी जैसा एहसास

गर्मी के आते ही कूलर और एसी की मांग बेतहाशा बढ़ जाती है। वर्तमान बाजार में इनकी बड़ी रेंज उपलब्‍ध है। आज आप कूलर को 15सौ से 10 हजार तक की कीमत में खरीद सकते हैं। वहीं, एसी की कीमत करीब 20 हजार रुपयों से शुरू होती है। बिजली के बढ़ते बिल की वजह और एसी के ज्‍यादा दामों की वजह से आज हर कोई एसी अफोर्ड नहीं कर सकता। जाहिर है कि कई लोग पैसे की कमी के चलते एसी नहीं खरीद पाते हैं। इसलिए आज हम आपको जिस एसी के बारे में बता रहें हैं, वह देश का सबसे छोटा एसी है।

इसकी कीमत भी महज 300 से 400 रूपए के बीच में है। इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसे हर कोई खरीदकर गर्मी में ठंडक का आनंद ले सकता है। आइये अब आपको विस्तार से बताते हैं।

बता दें कि इसमें ठंडी हवा के लिए किसी प्रकार की मशीन नहीं लगाई गई है लेकिन इसमें एक आइस ट्रे दी है। इस आइस ट्रे में आप आइस क्यूब्स रख कर जब चलाते हैं, तो यह आपको ठंडी हवा देने लगता है। इसके अलावा इसमें ब्लेडलेस विंग्स भी दिए गए हैं, जो 3 से 4 फिट के दायरे में हवा फेंकते हैं। देश के इस सबसे छोटे एसी को आप यूएसबी की सहायता से भी चला सकते हैं।

बता दें कि इसको आप पॉवर सप्लाई भी दे सकते हैं। इसे आप मोबाइल चार्जर, लेपटॉप, कंप्यूटर और पॉवर बैंक की सहायता से भी चला सकते हैं। देश का सबसे छोटा एसी यदि आप खरीदना चाहते हैं तो आप इसको ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनों तरीकों से खरीद सकते हैं। यदि आप इसको ऑनलाइन मंगवाना चाहते हैं तो आप फ्लिपकार्ट, ईबे, अमेजन, स्नैपडील के साथ साथ अन्य ई कॉमर्स साइट्स से आसानी से मंगवा सकते हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH