IANS News

सीरियाई सैन्य ठिकानों पर मिसाइल हमले

दमिश्क, 30 अप्रैल (आईएएनएस)| हामा और अलेप्पो प्रांतों के ग्रामीण इलाकों में सीरियाई सैन्य ठिकानों पर रविवार शाम मिसाइल से हमले किए गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, एक सरकारी टीवी ने रविवार रात घटना स्थल से निकलती हुई आग की लपटों का एक फूटेज प्रसारित किया, लेकिन यह नहीं बताया कि मिसाइल हमले के पीछे कौन है। इसमें कहा गया है कि हामा व अलेप्पो के ग्रामीण इलाके दुश्मन की मिसाइलों के नए हमले का सामना कर रहे हैं।

अन्य रपटों में कहा गया है कि हामा में रेजिमेंट 47 सैन्य ठिकाने को निशाना बनाया गया, जिससे आग व विस्फोट से हामा दहल उठा। सीरियाई हवाई रक्षा ने भी मिसाइल हमले का जवाब दिया है।

ताजा मिसाइल हमलों के बारे में आगे के विवरण का अभी इंतजार है, लेकिन ये मिसाइल हमले सोमवार को पूर्वी सीरिया में दीर अल-जौर प्रांत के ग्रामीण इलाकों में अमेरिका समर्थित सीरियाई लोकतांत्रिक बलों (एसडीएफ) को हटाए जाने के बाद किए गए हैं।

पहले विद्रोहियों के कब्जे में रहे दमिश्क इलाके में सीरिया द्वारा कथित तौर पर जहरीली गैस का इस्तेमाल किए जाने के जवाब में 14 अप्रैल को अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने सीरियाई सैन्य ठिकानों पर श्रृंखलाबद्ध मिसाइल हमले शुरू किए थे।

=>
=>
loading...