IANS News

अब्बास ने इजरायल-फिलीस्तीन संघर्ष समाधान संबंधी ट्रंप की शांति योजना ठुकराई

रामल्ला, 1 मई (आईएएनएस)| फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास का कहना है कि इजरायल-फिलीस्तीन संघर्ष सुलझाने के लिए ट्रंप की आगामी शांति योजना को फिलीस्तीनियों ने खारिज कर दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, फिलीस्तीन राष्ट्रीय परिषद (पीएनसी) की चार दिवसीय बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए अब्बास ने सोमवार को कहा कि फिलीस्तीनी मानते हैं कि अमेरिका इजरायल के समर्थन वाले अपने पक्षपाती रुख की वजह से इजरायल-फिलीस्तीन शांति प्रक्रिया में शांति प्रायोजक नहीं बन सकता।

साल 2009 के बाद पहली बार पीएनसी की बैठक हुई। यह बैठक अमेरिका द्वारा जेरूसलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने के बाद इजरायल और अमेरिका के साथ तल्ख रिश्तों पर चर्चा के लिए बुलाई गई थी।

ट्रंप जेरूसलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने और मई में तेल अवीव से अपने दूतावास को जेरूसलम ले जाने के आदेश के बाद इजरायली-फिलीस्तीन संघर्ष सुलझाने के लिए नई शांति योजना का खाका तैयार कर रहे हैं।

अब्बास ने कहा कि जेरूसलम को फिलीस्तीन की भावी राजधानी के तौर पर मायन्ता दिए बगैर इजरायल और फिलीस्तीन के बीच किसी भी तरह की शांति प्रक्रिया नहीं होगी।

=>
=>
loading...