NationalTop News

मोदी से हार गए डोनाल्ड ट्रंप, फासला 19-20 का नहीं 10-20 का है

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फेसबुक पर सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वाले नेता बन गए हैं। कम्युनिकेशन्स कंपनी बरसॉन-मार्टस्टेलर द्वारा करवाए गए तथा बुधवार को प्रकाशित अध्ययन के अनुसार, नरेंद्र मोदी को इस वक्त फेसबुक पर चार करोड़ 32 लाख लोग फॉलो करते हैं। जबकि डोनाल्ड ट्रंप को दो करोड़ 31 लाख लोग फॉलो करते हैं। आंकड़ों से पता चलता है कि मोदी के ट्रंप से दोगुने से भी ज्यादा फॉलोवर्स हैं। दरअसल, एशियाई देशों में फेसबुक को ट्विटर की तुलना में ज़्यादा इस्तेमाल किया जाता है यही कारण है कि मोदी ने सभी को पीछे छोड़ दिया है।

हालांकि यूजर्स से इंटरेक्शन के मामले में ट्रंप मोदी से आगे हैं। उनके पोस्ट्स पर बीते 14 महीने में करीब 20 करोड़ 50 लाख लाइक, शेयर और कमेंट किए गए। जबकि मोदी के लाइक, शेयर और कमेंट की संख्या करीब 11 करोड़ 30 लाख है। वहीं, मोदी के मुकाबले ट्रम्प के रोजाना औसत फेसबुक पोस्ट की संख्या भी दोगुनी है।

अध्ययन के अनुसार, कम्बोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन इस सूची में पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं, जिनके फॉलोअरों की तादाद में लगभग 50 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, और यह आंकड़ा अब 96 लाख है। दिलचस्प तथ्य यह है कि उनके फॉलोअरों की कुल संख्या कम्बोडिया के कुल फेसबुक यूज़रों (71 लाख) से भी ज़्यादा है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH