Entertainment

भारत के बाद अब चीन में भी धमाल मचा रही बाहुबली 2

भारत के बॉक्स ऑफ़िस पर बाहुबली ने अपना धमाल मचाने के बाद अब चीनी के बॉक्स ऑफिस पर अपना धमाल मचाना शुरू कर दिया हैं। एक साल पहले इस फिल्म ने भारत के बॉक्स ऑफ़िस पर ऐसा कमल दिखाया कि इसकी चर्चा बड़े से लेकर बच्चे तक हर कोई कर रहा था। कमाई के मालमे में इस फिल्म ने बड़ी से बड़ी फिल्म को पीछे छोड़ दिया था। इस फिल्म का निर्देशन एसएस राजमौली ने किया था। इस फिल्म ने एक साल छह दिन बाद आज चीन में रिलीज़ हुई और वहां भी यह धमाल मचा रही है।

चीन में भी इस फिल्म से कमाई के कई सारे रिकॉर्ड टूटने की उम्मीद है, लेकिन बाहुबली ने रिलीज़ होने से पहले ही एक रिकॉर्ड बना लिया है। ये फिल्म चीन में 7000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ होगी। हालांकि इस मामले में बाहुबली 2, सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान से पीछे रह गई जो 8000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ की गई थी, लेकिन इस विजुवल ट्रीट को आमिर खान की दंगल (7000 स्क्रीन्स), सीक्रेट सुपरस्टार (6000 स्क्रीन्स) और हिंदी मीडियम (4000 स्क्रीन्स) से अधिक स्क्रीन्स मिली हैं।

 

ख़बरों के मुताबिक फिल्म को प्री-टिकट सेल के रूप में दो लाख 50 हजार डॉलर की एडवांस बुकिंग मिल गई है। साल 2017 में 28 मई को रिलीज़ हुई बाहुबली – द कन्क्लूजन में प्रभास, राना दग्गुबाती, अनुष्का शेट्टी, राम्या शेट्टी और सत्यराज ने काम किया था।

हॉलीवुड फिल्म द इन्क्रेडिबल हल्क़ को एडिट करने वाले विन्सेंट टेबलियन से बाहुबली 2 को नए सिरे से एडिट करवाया गया है ताकि चीन के दर्शकों में इस फिल्म की इंटरनेशनल छवि और भी अच्छी बने। बाहुबली के पहले भाग को इंडिया में रिलीज़ करने वाली ई-स्टार एंटरटेनमेंट को चीन में डिस्ट्रीब्यूटर कर जिम्मा सौंपा गया है। बाहुबली के इस दूसरे भाग ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 510 करोड़ 99 लाख रूपये का कलेक्शन किया है जबकि वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 1715 करोड़ रूपये है। फिल्म ने जापान से भी एक मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की है।

=>
=>
loading...
Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor