International

वाइल्ड लाइफ पार्क के मालिक को घसीट कर ले गया शेर, बुरी तरह से नोच डाला

 

साउथ अफ्रीका के एक प्राइवेट वाइल्ड लाइफ सेंचुरी से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां वाइल्ड लाइफ सेंचुरी के मालिक के साथ कुछ ऐसा हुआ, जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी।

दरअसल, वाइल्ड लाइफ सेंचुरी का मालिक धोखे से शेर के क्षेत्र में आ गया। ये देख शेर इस बुजुर्ग शख्स की ओर लपका और उसे घसीट कर ले गया। ये साउथ अफ्रीका के लिंपोपों की घटना हैं।

67 साल के माइक हॉज अपने इस वाइल्ड लाइफ सेंचुरी में कुछ काम से पहुंचे थे। तभी उन्हें ध्यान आया कि वहां एक शेर एक गंध से परेशान है। माइक और उनके साथियों ने इसकी खोजबीन शुरू की, कि आखिर गंध कहां से आ रही है?

इसी दौरान वे शेर के क्षेत्र में पहुंच गए। तभी एक वयस्क शेर ने माइक पर हमला कर दिया और गर्दन से पकड़कर घसीटता हुआ ले गया।

 

इस घटना के बाद वहां मौजूद रेंजर्स ने शेर का पीछा किया और माइक को तत्काल हॉस्पिटल ले गए। शेर के दांत गर्दन में चुभने से वे बुरी तरह घायल हो गए थे। किस्मत से उनकी जान बच गई।

यहां काम करने वाले रेंजर्स ने कहा, माइक शेरों के बर्ताव के बारे में अच्छी तरह जानते हैं और उनसे कैसे पेश आना है उनको ये समझ भी है, लेकिन इस बार ऐसा क्यों हुआ ये समझ से परे है।

=>
=>
loading...