IANS News

टीवी कलाकार महिलाओं की आर्थिक स्वतंत्रता के लिए चिंतित

मुंबई, 7 मई (आईएएनएस)| टेलीविजन कलाकार प्रियांशु जोरा, आसिफ शेख और अंकित गेरा मानते हैं कि महिलाओं को आर्थिक तौर पर स्वतंत्र व आत्मनिर्भर होना चाहिए, क्योंकि यही पुरुषों व महिलाओं के बीच की समानता की ओर पहला कदम है।

प्रियांशु ने एक बयान में आईएएनएस को बताया, पत्नी के लिए पति द्वारा तोहफे खरीदने की संस्कृति को खत्म किया जाना चाहिए, क्योंकि यहीं से सभी समस्याएं शुरू होती हैं। हम प्यार के नाम से बने कालीन के नीचे पुरुष के अहंकार और श्रेष्ठता को छुपाते हैं! वित्तीय निर्भरता महिलाओं को अस्थिर शादी को भी ढोने को मजबूर करती हैं।

वहीं, ‘भाबीजी घर पर हैं’ के विभूति नारायण मिश्रा के किरदार के लिए मशहूर आसिफ ने कहा कि आर्थिक आत्मनिर्भरता, खासकर महिलाओं के लिए बहुत जरूरी है, क्योंकि इससे उन्हें अपने फैसले लेने की अधिक ताकत मिलती है।

अंकित भी कहते हैं, एक महिला के लिए मानसिक और वित्तीय रूप से स्वतंत्र होना बहुत महत्वपूर्ण है। आज पुरुषों के मुकाबले इतने सारे उद्योगों में महिलाएं आश्चर्यजनक काम कर रही हैं। वित्तीय रूप से स्वतंत्र होने से प्रत्येक व्यक्ति को अपने पंख फैलाने और अधिक हासिल करने की शक्ति मिलती है।

=>
=>
loading...