IANS News

फीफा विश्व कप के लिए तैयार ऊरूग्वे के कप्तान गोडिन

मोंटेवीडियो, 8 मई (आईएएनएस)| उरूग्वे के कप्तान डिएगो गोडिन को उम्मीद है कि अगले माह रूस में होने वाला फीफा फुटबाल विश्वकप उनके करियर का सबसे बड़ा टूर्नामेंट होगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, एटलेटिको मेड्रिड के डिफेंडर तीसरी बार विश्वकप में हिस्सा लेंगे। गेाडिन ने कहा कि उन्होंने इस बड़े टूर्नामेंट में टीम का नेतृत्व करने के बारे में कभी नहीं सोचा था।

गोडिन ने एक स्थानीय रेडियो स्टेशन ‘रिंकोन’ को दिए बयान में कहा, निजी स्तर पर,मेरे अनुभव, उम्र, फॉर्म और मेरी परिपक्व ता के चलते यह मेरे लिए सबसे बड़ा विश्वकप होगा। मैं इसका अधिक से अधिक आनंद लेना चाहता हूं और इसे जीतना चाहता हूं।

उरुग्वे के 32 वर्षीय गोडिन ने 2005 में पदार्पण किया था और अब तक उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए 116 मैच खेले हैं।

गोडिन के टीम साथी लुइस सुआरेज और एडिंसन कावनी इस समय 31 साल के हैं और इन तीनों के पास यह विश्वकप जीतने का सबसे अच्छा समय हैं।

विश्वकप में ऊरूग्वे को अपना पहला मुकाबला 15 जून को मिस्र से खेलना है। टीम इसके बाद फिर सऊदी अरब और मेजबान रूस से भिड़ेगी।

ऊरूग्वे ने पिछले साल अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के दो वर्ष विश्वकप क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में ब्राजील के बाद दूसरा स्थान हासिल किया था। इससे टीम का मनोबल काफी ऊंचा है और इसी आत्मविश्वास के साथ टूर्नामेंट में उतरेगी।

दो बार के विश्व चैंपियन ऊरूग्वे ने मार्च में वेल्स को 1-0 से हराकर चाइना कप का खिताब जीता था।

उरूग्वे 2006 में जर्मनी में हुए विश्वकप में क्वालीफाई करने से चूक गई थी। इसके चार साल बाद दक्षिण अफ्रीका में हुए विश्वकप में वह 40 वर्षों में पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची थी।

=>
=>
loading...