IANS News

बैडमिंटन : आस्ट्रेलिया ओपन के पुरुष, महिला युगल वर्ग में भारत को सफलता

सिडनी, 9 मई (आईएएनएस)| भारतीय जोड़ियों ने आस्ट्रेलिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला और पुरुष युगल वर्ग में अच्छी शुरुआत की है। पुरुष युगल वर्ग में मनु अत्री-बी. सुमित रेड्डी तथा एम.आर. अर्जुन-रामचंद्रन श्लोक की जोड़ी ने जीत हासिल करते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

इसके अलावा, महिला युगल वर्ग में जाकमापुड्डी मेघना और एस. पूर्विशा राम की जोड़ी ने भी अच्छी शुरुआत के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है।

पुरुष युगल वर्ग के पहले दौर में मनु और सुमित की तीसरी सीड जोड़ी ने आस्ट्रेलिया की लुकास डेफोल्की और मिशेल फारीमान की जोड़ी को 20 मिनट के भीतर ही सीधे गेमों में 21-11, 21-10 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया।

अर्जुन और रामचंद्रन की जोड़ी ने पहले दौर में आस्ट्रेलिया की ही जोड़ी रेमंड टैम और एरिक वोंग की जोड़ी को 24 मिनट में सीधे गेमों में 21-7, 21-15 से हराकर जीत हासिल की।

महिला युगल वर्ग के पहले दौर में मेघना और पूर्विशा की जोड़ी ने आस्ट्रेलिया की मेगी चान और जोडी वेगा की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-10, 21-16 से हराया। यह मैत 24 मिनट तक चला।

इसके अलावा, महिला एकल वर्ग में भारत की वैष्णवी रेड्डी जाक्का ने भी अच्छी शुरुआत कर अगले दौर में कदम रख लिया है।

वैष्णवी ने पहले दौर में इंग्लैंड की जॉर्जिना ब्लांड को 51 मिनट के भीतर 19-21, 21-15, 21-15 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है।

=>
=>
loading...