Uttar Pradesh

यूपी : शिवपाल के आवास पर समर्थकों का जमावड़ा

यूपी


यूपी लखनऊ
| उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) के अंदर का घटनाक्रम पल-पल बदल रहा है। पार्टी के पदों और सरकार से शिवपाल यादव के इस्तीफे की खबर आने के बाद शुक्रवार सुबह से ही उनके आवास 7, कालीदास मार्ग के बाहर हजारों समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी। समर्थकों ने शिवपाल के समर्थन में जमकर नारेबाजी। सपा नेता ने हालांकि समर्थकों से संयम रखने और पार्टी दफ्तर पहुंचकर अपनी बात रखने का अनुरोध किया।

समर्थकों के हुजूम को संबोधित करते हुए शिवपाल यादव ने कहा, “नेताजी का फैसला ही अंतिम होगा, इसलिए आप लोग पार्टी के दफ्तर पहुंचिए और वहीं नेताजी के समाने अपनी बात रखिए।”

शिवपाल ने कहा कि संकट की इस घड़ी में धैर्य रखने की जरूरत है। पार्टी को किसी भी सूरत में कमजोर नहीं होने देना है। नेताजी (मुलायम सिंह यादव) जो भी कहेंगे हम वही करेंगे। उनका निर्णय ही हमारे लिए अंतिम होगा।

इस बीच विधानसभा अध्यक्ष और सपा के वरिष्ठ नेता माता प्रसाद पांडेय भी शुक्रवार सुबह शिवपाल यादव से मिलने पहुंचे। उन्हें मनाने की कोशिशें जारी हैं।

गौरतलब है कि सपा के अंदर मची उथलपुथल गुरुवार देर रात और बढ़ गई। शिवपाल यादव ने गुरुवार देर रात कैबिनेट मंत्री पद से अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भेज दिया। इसके कुछ ही मिनटों बाद उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष पद से भी अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को फैक्स कर दिया।

शिवपाल के दोनों इस्तीफों को हालांकि नामंजूर कर दिया गया। दोनों के बीच शुक्रवार को सुलह की अंतिम कोशिश होने की संभावना है।

=>
=>
loading...