RAAJ - KAAJTop News

BJP ने नवाज शरीफ से की चिदंबरम की तुलना

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमन ने कालाधन कानून के तहत आयकर विभाग की कार्रवाई को लेकर चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति हमला किया। जिसमें उन्होंने चिदंबरम की तुलना पनामा पेपर लीक मामले में फंसे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ तक से कर दी।

निर्मला ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल किया कि जैसे नवाज शरीफ पर राजनीतिक प्रतिबंध लगाया गया, क्या वैसी कार्रवाई चिदंबरम पर करेंगे? उन्होंने कहा कि चिदंबरम ने अपनी और परिवार के सदस्‍यों की विदेशी संपत्ति का ब्यौरा 2014 लोकसभा चुनाव के लिए दिए गए हलफनामे में नहीं दिया, जो कानून का उल्‍लंघन है। इस कानून को तोड़ने के कारण उन्हें आयकर विभाग की कार्रवाई का सामना करना पड़ा। ऐसा ही मामला पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ भी चल रहा है। पाक में नवाज पर कई प्रतिबंध लगाए गए हैं। क्या राहुल गांधी उन पर कोई कार्रवाई करेंगे।

इसके साथ ही उन्होंने ब्लैक मनी कानून की याद दिलाते हुए कहा कि अगर चिदंबरम पर आरोप तय होते हैं, तो उन्हें 10 साल जेल की सजा काटनी होगी और 120 फीसद पैनालिटी भी भरनी होगी। उन्होंने कहा कि हमने 2014 के अपने हलफनामे में कहा था कि हम कालाधन कानून लेकर आएंगे, जिसके तहत इसका उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी और हम 2015 में ब्लैक मनी कानून लेकर आए। चिदंबरम ने कालेधन कानून का उल्लंघन किया है।

चिदंबरम के पास यूके, अमेरिका समेत 14 देशों में संपत्ति

निर्मला सीतारमन ने कहा कि लंदन के पास कैब्रिज में पी.चिदंबरम के नाम पांच करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति है। वहीं, 80 लाख की प्रॉपर्टी अमेरिका में है। उन्होंने कहा कि मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 21 विदेशी खाते में उनके नाम हैं। 14 देशों में उनके नाम पर संपत्ति है।

=>
=>
loading...
Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor