Nationalमुख्य समाचार

जिन्ना प्रकरण को लेकर एएमयू कैंपस में हुई गोलीबारी, 2 छात्र हुए घायल

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना का जिन्द कुछ ऐसा जगा हैं की अब वो सोने का नाम ही नही ले रहा हैं मंगलवार को AMU यूनिवर्सिटी कैंपस के आरएम हॉल में  गोलीबारी होने की बात सामने आई है। इस घटना में दो छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  बताया जा रहा हैं कि दोनों घायल छात्र सगे भाई हैं।  पीड़िता पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज करके इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

खबरों के मुताबिक कुछ दबंग छात्र अन्य छात्रों से तीन लाख रुपये रंगदारी मांग रहे थे।  जब रंगदारी देने से मना किया तो दबंगों ने छात्रों पर चाकू और तमंचे की बट से हमला कर दिया।  उधर, आरोप यह भी है कि दबंग छात्र जबरन कुछ छात्रों को जिन्ना प्रकरण को लेकर चल रहे धरने पर बिठाना चाहते थे।  मना करने पर गोली मार दी।

जानकारी के मुताबिक, एएमयू में सोमवार देर रात कैंपस के अंदर बदायूं के रहने वाले दो छात्रों पर कुछ बदमाशों ने हमला बोला। आरोप है कि कुछ स्थानीय खुराफाती युवकों ने धौंस में तीन लाख रुपये मांगे थे। नहीं देने पर तमंचे की बट से सिर फोड़ दिया और चाकू भी मारा। आरोपियों में दो छात्र एएमयू के भी बताए गए हैं।

एसएसपी अजय कुमार साहनी ने कहा कि कुछ बाहरी लोगों ने एएमयू छात्रों पर हमला बोल दिया, क्योंकि उन्होंने तीन लाख रुपये नहीं दिए।  आरोप है कि हमलावर युवक छात्रसंघ अध्यक्ष के साथ रहते हैं।  यही लोग धरने पर बैठने का दवाब भी बना रहे थे।  बाहरी तत्वों को कैंपस आने से रोकने के लिए एएमयू प्रशासन से कहा जाएगा।

इससे पहले राष्ट्रपिता जिन्ना की तस्वीर लगी होने के विरोध में हिन्दूवादी संगठनों के कई कार्यकर्ताओं ने पिछली दो मई को एएमयू परिसर में घुसकर हंगामा किया था।

उस वक्त पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी भी AMU के गेस्ट हाउस में मौजूद थे।  विश्वविद्यालय के छात्रों ने हंगामा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिये प्रदर्शन किया था।  इस दौरान उनकी भीड़ को तितर-बितर करने के लिये पुलिस ने लाठीचार्ज किया था।  उसके बाद से विश्वविद्यालय के बाब-ए-सैयद गेट के पास छात्र-छात्राओं का धरना-प्रदर्शन जारी है।

=>
=>
loading...