EntertainmentLifestyleTop News

गाय को पहना दिया अपनी बीवी का ये कपड़ा, तो हो गया हंगामा

क्या आपने किसी भी गाय को ब्रा पहने देखा है? जाहिर सी बात है नहीं देखा होगा, लेकिन एक किसान ने अपनी गाय को अपनी पत्नी की ब्रा पहना दी, जिसकी तस्वीर इंटरनेट पर इस समय खूब वायरल हो रही है. लेकिन जिस कारण से उसने ऐसा किया उसको लेकर उसकी खूब तारीफ हो रही है.

ये तस्वीर हैं स्कॉटलैंड के एक किसान की जिसने गाय को अपनी पत्नी की ब्रा पहना दी, जिसकी तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो गई है.

क्यों किया ऐसा-

आप लोगो को या किसो को भी देखने में भले ही ये मजाक लग रहा , लेकिन असल में ये एक प्रकार का जुगाड़ था, जो उस किसान को गाय के भले के लिए ही करना पड़ा, और वो इसमें सफल भी रहा. किसान के पड़ोस में रहने वाली एक महिला ने इस तस्वीर को ट्विटर पर शेयर किया और लिखा कि आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है.

दरअसल गायों के चार थन होते हैं और बच्चे पिछले थनों से दूध पीना नहीं चाहते, वो आगे वाले थनों से दूध पीकर पिछले थन छोड़ देते हैं. अगर चारों थनों से दूध नहीं निकलता तो गाय के थनों में सूजन आ जाती है जिसे मस्टिसिस कहा जाता है. वो ठीक उसी तरह दुखते हैं जैसे इंसानों के स्तन दुखते हैं. वहां स्थानीय जानवरों में ये बीमारी आम है.

इस किसान की गाय को भी यही समस्या हो रही थी क्योंकि बछड़ा गाय के अगले थनों से दूध पीता जिससे पिछले थनों में दूध इकट्ठा होकर सूजन बढ़ जाती. तो किसान और उसकी पत्नी ने सोचा कि अगर आगे वाले थन ढक दिए जाएं तो काम बन जाएगा. और उन्होंने आगे के दो थनों को ब्रा से कवर कर दिया, जिससे थन बछड़े से छिपाया जा सकें. ब्रा को भी जुगाड़ लगाके गाय के शरीर से बांधा गया.

और जैसा कि सबको पता है कि जुगाड़ कभी बेकार नहीं जाता तो ये किसान भी अपने मकसद में कामयाब हो गया और बछड़े ने पिछले थनों से दूध पी लिया. और फिर ये तस्वीर शेयर की गई.


तो ये भले ही जुगाड़ था, लेकिन था काम का. किसान की सूझबूझ ने आखिर गाय की सेहत खराब होने से बचा ली. वो बात और है कि ब्रा की जगह पर कोई कपड़ा भी इस्तेमाल किया जा सकता था. लेकिन आप ये क्यों भूल जाते हैं कि एक किसान भी मजाकिया हो सकता है.

=>
=>
loading...