IANS News

उप्र में तेज धूप, आंधी को लेकर चेतावनी जारी

लखनऊ, 18 मई (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग की ओर से आंधी और तूफान की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने संबंधित जिलों के जिलाधिकारियों को निर्देश जारी कर अलर्ट रहने को कहा है। इस बीच दिन में आंशिक बदली का असर देखने को मिल सकता है।

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में आंशिक तौर पर बदली का असर रहेगा और बीच-बीच में तेज धूप भी निकलेगी। दिन का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी उप्र के रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारियों को खासतौर से सतर्क रहने की सलाह दी गई है। इसके अतिरिक्त कुशीनगर, सिद्घार्थनगर और महाराजगंज जिले के आसपास के इलाकों में 18 मई और 19 मई को धूल भरी तेज हवाएंम चलने की चेतावनी दी गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सिस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

लखनऊ के अतिरिक्त शुक्रवार को बनारस का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री, कानपुर का 22 डिग्री, इलाहाबाद का 23 डिग्री, गोरखपुर का 24 डिग्री और झांसी का 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

=>
=>
loading...