IANS News

मप्र के कुछ हिस्सों में बौछारें पड़ेंगी, कुछ में चलेगी लू

भोपाल, 20 मई (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश में लू का असर बढ़ने लगा है और जन-जीवन प्रभावित हो रहा है। वहीं, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कुछ हिस्सों में बौछारें तो कुछ में लू चलने की संभावना जताई है।

राजधानी में रविवार की सुबह से तेज धूप खिली हुई है, जो चुभन पैदा करने के साथ पसीना बहाने वाली है। बढ़ती गर्मी के चलते आम जन-जीवन भी प्रभावित हो रहा है। बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ हिस्सों मे बौछारें पड़ीं तो छतरपुर, दमोह, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, दतिया आदि जिलों में लू का असर रहा।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य का मौसम बदलाव वाला बना रहेगा। कहीं बौछारें पड़ेंगी, तो कहीं लू चल सकती है। बीते 24 घंटों में राज्य में सबसे गर्म खजुराहो रहा, जहां तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 29 सेल्सियस, इंदौर का 26.2, ग्वालियर का 26.4 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 41.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 42 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 43.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

=>
=>
loading...