IANS News

उभरते कलाकारों की सशक्त प्रदर्शनी ‘अंतर दर्शन’

नई दिल्ली, 21 मई (आईएएनएस)| रेणु खेरा द्वारा क्यूरेटेड नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फाइन आर्ट्स की प्रदर्शनी में 40 प्रतिभाओं का कौशल झलकता है।

अंतर दर्शन शीर्षक से नीफा की निदेशक रेणु खेरा द्वारा क्यूरेटड इस प्रदर्शनी में 40 से अधिक छात्रों ने भाग लिया है और ऑयल ऑन कैनवास, एक्रेलिक ऑन कैनवास, चारकोल व सूखी पत्तियों एवं मिक्स मिडियम में ऑरिजनल पेन्टिंग्स तैयार की हैं। प्रदर्शनी 27 मई तक चलेगी।

अंतर दर्शन यानी आत्मनिरीक्षण, आत्म अवलोकन या आत्मा खोज, इसी भाव के साथ भविष्य के कलाकारों के लिए एक मंच है यह प्रदर्शनी, जो कला के क्षेत्र में नाम बनाना चाहते है। प्रदर्शनी के माध्यम से नीफा न केवल अपने छात्रों को कला-प्रदर्शन का मौका देता है बल्कि कला जगत से जुड़े कलाकारों, गैलरी, कलेक्टर्स व कला प्रेमियों को आमंत्रित करके उनसे अपने अनुभव साझा करने का मंच भी प्रदान करता है।

प्रदर्शनी का उद्घाटन प्रो. बमन बी दास (प्रख्यात कलाकार व अध्यक्ष आईफैक्स), संदीप मारवाह (निदेशक आफ्ट), परमजीत सिंह (प्रख्यात कलाकार एवं पूर्व अध्यक्ष, आईफैक्स) और नीलाद्री पॉल (जाने माने कलाकार) ने किया। उनके अतिरिक्त मौके पर नीफा की रेणु खेरा, प्रतिभागी कलाकार व कई अन्य अतिथिगण भी उपस्थित रहे।

मेहमानों को छात्रों का काम बेहद पसन्द आया और सभी ने कलाकारों की भूरि-भूरि प्रशंसा की। दास ने कहा की छात्रों का काम देखना अद्भुत अनुभव है। जिस तरह की कला इन्होंने कैनवास पर उतारी है वह इनकी विशिष्ट प्रतिभा को दर्शाता है। मुझे लगता है कि यह कल के बड़े कलाकार के रूप में उभरकर आयेंगे।

रेणु खेरा ने कहा कि यह शो हमारी और बच्चों द्वारा पिछले कई महीनों से की मेहनत का परिणाम है। सभी छात्रों ने कड़ी मेहनत की है और अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास किया है। उन्होंने बताया कि हम हर साल अपने छात्रों के लिए कला के क्षेत्र में प्रदर्शन और मंच देने के लिए प्रदर्शनियों का आयोजन करते हैं ताकि वे अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन कर सकें। इससे उन्हें बहुत आत्मविश्वास मिलता है और वे अच्छे काम करने के लिए प्रोत्साहित होते हैं।

=>
=>
loading...