IANS News

100 बाल क्रिकेट टीवी कार्यक्रम के लिए है : स्वान

लंदन, 21 मई (आईएएनएस)| इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रेम स्वान अपने बोर्ड के सौ बाल क्रिकेट प्रारूप के विचार के खिलाफ हैं। उनका कहना है कि यह प्रारूप टीवी कार्यक्रम के साथ तालमेल बिठाने के लिए सही है न कि क्रिकेट के लिए।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अध्यक्ष कोलिन ग्रवेस ने इस प्रारुप को लाने के लिए यह तर्क दिया था कि क्रिकेट युवा प्रशंसकों को अपनी ओर नहीं खींच रहा है और इसलिए यह प्रारुप जरूरी है।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने स्वान के हवाले से लिखा है, अगर विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी आते हैं तो यह बिल्कुल टी-20 क्रिकेट के समान हैं।

उन्होंने कहा, यह वही चीजें हैं जो कोलिन ग्रेवस कहते आ रहे हैं कि बच्चों को क्रिकेट पसंद नहीं है। उन्हें पसंद है कोलिन। आप मेरे क्रिकेट क्लब में आए जहां मैं शुक्रवार रात को अपने बेटे को ले जाता हूं वहां हर सप्ताह 150 बच्चे होते हैं।

पूर्व ऑफ स्पिनर ने कहा, 100 बाल क्रिकेट सिर्फ इसलिए लाया जा रहा है ताकि टीवी कार्यक्रम से तालमेल बिठाया जाए क्योंकि खेल के लिए टीवी के पास काफी कम समय होगा इसलिए यह लोग उसे छोटा करना चाहते हैं।

स्वान ने कहा, यह टीवी प्रसारण अधिकारों की वजह से है। हमें हिस्सा लेना होगा और टीवी वालों को बोलना होगा ताकि वह इसे कम समय दे सकें जैसा वो फुटबाल के साथ करते हैं। इसलिए वो इसे 100 गेंदों पर लाना चाहते हैं।”

=>
=>
loading...