Jobs & CareerTop News

GOOD NEWS: 20 अगस्त से शुरू होंगे SSC स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘C’ व ‘D’ 2017 के स्किल टेस्ट


SSC स्टेनोग्राफर ग्रेड सी (समूह बी गैर-राजपत्रित), स्टेनोग्राफर ग्रेड डी (समूह सी गैर-राजपत्रित) भर्ती 2017 की जो अधर में लटकी थी इस प्रकिया को आगे बढ़ाने की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है।

20 अगस्त से 19 सितंबर के बीच स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘सी’ और ‘डी’ भर्ती के अभ्यार्थियों का स्किल टेस्ट होगा।

गौरतलब है कि कंप्यूटर बेस्ड योग्यता परीक्षा के बाद कंप्यूटर पर स्किल टेस्ट परीक्षा होनी थी, लेकिन आयोग ने स्किल परीक्षा स्थगित कर दी थी। जिसकी नयी डेट जारी कर दी गई है। इलाहाबाद क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार टेस्ट से संबंधित जानकारी व एडमिट कार्ड वेबसाइट ssc.nic.in पर उपलब्ध कराई जायेंगी।

कैसा होगा स्किल टेस्ट स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘सी’ और ‘डी’ भर्ती में जिन उम्मीदवारों ने निर्धारित कटऑफ सूची में जगह बनायी हैं, उन्हें ही स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। आयोग इसमे भी मानक अंक निर्धारित करेगा। फिलहाल स्टेनोग्राफर ग्रेड’डी’ के लिए 50 मिनट (अंग्रेजी),65 मिनट (हिंदी) व स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘सी’ के लिए: 40 मिनट (अंग्रेजी) 55 मिनट (हिंदी) का निर्धारित समय स्किल टेस्ट के लिये होगा । स्किल टेस्ट का नंबर और कंप्यूटर आधारित परीक्षा में कुल अंकों से ही मेरिट बनेगी।

 

यहां मिलेगी जॉब कर्मचारीचयन आयोग की इस भर्ती यानी स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘सी’और ‘डी’ की वैकेंसी में चयनित अभ्यार्थी को केंद्र सरकार के मंत्रालयों / विभागों में नौकरी मिलेगी। देश के किसी राज्य में काम करने के लिए भेजा सकता है।

=>
=>
loading...