EntertainmentTop News

अमिताभ बच्चन ने केक काटकर बर्थडे मनाने का किया विरोध, Happy Birthday गाने से भी नाखुश

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन केक काटकर बर्थडे मनाने का विरोध किया साथ ही उन्हें वर्थडे पर Happy Birthday गाने से भी नाराजगी है। उनका मानना है कि केक काटकर और मोमबत्ती बुझाकर जन्मदिन मनाना देश की सभ्यता नहीं है। ‘बिग बी’ ने कुछ ही घंटे पहले माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखी पोस्ट में कहा कि ‘हैप्पी बर्थडे’ मनाने की परम्परा अंग्रेज़ हमारे देश में छोड़ गए थे, लेकिन हिन्दुस्तानी आज तक उसके गुलाम बने हुए हैं।

अमिताभ बच्चन को केक काटे जाने और विशेष रूप से मोमबत्ती बुझाकर जन्मदिन मनाने से आपत्ति है, क्योंकि उनके मुताबिक भारतीय संस्कृति में दीपों को प्रज्वलित किया जाता है, उन्हें फूंककर बुझाया नहीं जाता। इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया कि भारतीय लोग जन्मदिन के मौके पर अंग्रेज़ी गीत ‘Happy birthday to you’ क्यों गाते हैं?

उन्होंने जन्मदिन के अवसर पर गाने के लिए एक गीत का सुझाव भी दिया। अमिताभ बच्चन ने सलाह दी है कि भारतीयों को यह गीत गाना चाहिए, “वर्ष नव, हर्ष नव”। उन्होंने ट्विटर पर बताया कि यह उनके पिता तथा जाने-माने कवि हरिवंशराय बच्चन का लिखा गीत है, जो हर जन्मदिन पर उनके परिवार में गाया जाता है।

=>
=>
loading...
Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor