IANS News

वेनेजुएला की जेल में बंद अमेरिकी नागरिक रिहा

वाशिंगटन, 27 मई (आईएएनएस)| अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि वेनेजुएला में 2016 से कैद अमेरिकी नागरिक को रिहा कर दिया गया है। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, वेनेजुएला में बंधक बनाकर रखे गए अमेरिकी नागरिक के बारे में अच्छी खबर। वह वाशिंगटन आ रहे हैं और शाम लगभग सात बजे अपने परिवार के साथ व्हाइट हाउस में होंगे। उटाह के लोग बहुत खुश होंगे।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, अमेरिकी नागरिक जोशुआ हॉल्ट की रिहाई इस सप्ताह रिपब्लिकन सीनेटर बॉब कॉर्कर के कराकस जाने के बाद हुई है। बॉब ने कराकस में वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मडुरो से मुलाकात कर अमेरिकी नागरिक को रिहा करने की मांग की थी।ट

हॉल्ट जून 2016 में वेनेजुएला की नागरिक थमारा कैन्डेलो से शादी करने वेनेजुएला गए थे, दोनों की मुलाकात इंटरनेट के जरिए हुए थे और दोनों अस्थाई रूप से वेनेजुएला में रह रहे थे और अपने अमेरिकी वीजा का इंतजार कर रहे थे।

दोनों की शादी के एक सप्ताह बाद वेनेजुएला प्रशासन ने इस जोड़े को गिरफ्तार कर लिया था। उस समय तत्कालीन गृह एवं न्याय मंत्री गुस्तावो गोंजालेज लोपेज ने कहा था कि जोड़े के घर पर की गई छापेमारी में राइफल, गोला बारूद और ग्रेनेड और कराकस का नक्शा मिला है।

=>
=>
loading...