IANS News

राजस्थान के ओ.पी. यादव को ‘इंडो तिब्बत मीडिया एक्सीलेंस अवार्ड’

नई दिल्ली, 27 मई (आईएएनएस)| तिब्बत की निर्वासित सरकार के राष्ट्रपति लोबसांग सांगे ने राजस्थान के मूल निवासी ओ.पी. यादव को बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा के पावन सानिध्य में ‘इंडो-तिब्बत मीडिया एक्सीलेंस अवार्ड’ से सम्मानित किया। यह पुरस्कार हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में दिया गया। यादव को यह पुरस्कार मीडिया के जरिए भारत-तिब्बत संबंधों को बेहतर बनाने और बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा के विश्व शांति संदेश को दक्षिण एशिया में प्रतिस्थापित करने में मदद के लिए दिया गया। पुरस्कार के रूप में यादव को राष्ट्रपति सांगे ने प्रमाण पत्र और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

पुरुस्कार मिलने पर ओ.पी. यादव ने कहा, भारत और तिब्बत के बीच सामाजिक, सांस्कृतिक और धार्मिक संबंधों का इतिहास सदियों पुराना है, जो दोनों देशों के नागरिकों के करीब से जोड़ता है। ऐसे में तिब्बत की निर्वासित सरकार के प्रथम नागरिक द्वारा सम्मान मिलना मेरे लिए गौरव की बात है।

यादव ने विश्व शान्ति के लिए बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा के शान्ति संदेश को अपनाने पर जोर देते हुए दक्षिण एशिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शान्ति प्रयासों की सराहना की।

समारोह में तिब्बत की निर्वासित सरकार के प्रतिनिधि मंत्रीगण, लेह लद्दाख व सिक्किम के अलावा नेपाल, भूटान और म्यांमार से आए बौद्ध भिक्षुजनों के कई साथ अति विशिष्ठ अतिथि मौजूद थे।

=>
=>
loading...